लाइव टीवी

LLC 2022: इमरान ताहिर का आतिशी अर्धशतक, वर्ल्ड लीजेंड्स ने छीनी इंडिया महाराजास के जबड़े से जीत

Updated Jan 23, 2022 | 05:30 IST

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर ने 19 गेंद में 52 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर वर्ल्ड लीजेंड्स की टीम को इंडिया महाराजास के खिलाफ जीत दिलाई।

Loading ...
इमरान ताहिर
मुख्य बातें
  • इमरान ताहिर के ताबड़तोड़ अर्धशतक ने फेरा नमन ओझा के आतिशी शतक पर पानी
  • ताहिर ने अंतिम ओवरों में 19 गेंद में 52 रन की नाबाद पारी खेलकर वर्ल्ड लीजेंड्स को दिलाई रोमांचक जीत
  • अंतिम ओवर में दो छक्के जड़कर ताहिर ने दिलाई टीम को जीत

मस्कट: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर ने शनिवार को ओमान की राजधानी मस्कट में खेले जा रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मुकाबले में धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंडिया महाराजास के खिलाफ वर्ल्ड लीजेंड्स की टीम को रोमांचक जीत दिलाई। जीत के लिए मिले 210 रन के लक्ष्य को वर्ल्ड लीजेंड्स की टीम ने 19.3 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इमरान ताहिर का आतिशी अर्धशतक नमन ओझा के शतक पर भारी पड़ गया। 

ताहिर ने खेली 19 गेंद पर 52* रन की पारी 
इमरान ताहिर ने 19 गेंद में 52 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 आतिशी छक्के भी जड़े। उन्होंने आठवें विकेट के लिए रेयान साइडबॉटम के साथ 50 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई। 160 के स्कोर पर वर्ल्ड लीजेंड्स की टीम 7 विकेट गंवा दिए थे। उस वक्त एक छोर इमरान ताहिर थामे हुए थे। ऐसे में रेयान साइडबॉटम ने दूसरे छोर से ताहिर का साथ दिया और वो अंत में 6 गेंद में 8 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

अंतिम ओवर में चाहिए थे 12 रन, 3 गेंद में 2 छक्के जड़कर दिलाई जीत 
जीत के लिए अंतिम ओवर में वर्ल्ड लीजेंड्स की टीम को 12 रन बनाने थे। ऐसे में वेणुगोपाल राय की तीन गेंद में दो छक्के जड़कर इमरान ताहिर ने 3 गेंद और 3 विकेट शेष रहते मैच खत्म कर दिया। 17 ओवर में वर्ल्ड लीजेंड्स की टीम ने 7 विकेट पर 162 रन बना लिए थे। ताहिर 13 (8) और साइडबॉटम 1(2) रन बनाकर खेल रहे थे।

ऐसे में ताहिर ने 18वें ओवर में मनप्रीत गोनी के खिलाफ हमला बोला और ओवर में ताबड़तोड़ तीन छक्के जड़कर अपनी टीम की मैच में वापसी करा दी। गोनी ने इस ओवर में 23 रन लुटा दिए। इसके बाद आत्मविश्वास से लबरेज ताहिर और साइडबॉटम ने 19वें ओवर में मुनाफ पटेल के खिलाफ 13 रन बटोर लिए। इस ओवर में दोनों ने एक-एक चौका जड़ा। अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रन की दरकार थी। जिन्हें इमरान ताहिर ने धमाकेदार अंदाज में हासिल कर लिया। 

वर्ल्ड लीजेंड्स के लिए केविन पीटरसन ने 27 गेंद में 53 रन की पारी खेली। ब्रेड हेडेन ने 13 गेंद में 21 रन बनाए। वहीं कप्तान डेरेस सैमी ने 11 गेंद में 28 रन बनाए। मुनाफ पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी ने 2-2 और गोनी-राव एवं बदानी ने 1-1 विकेट लेकर वर्ल्ड लीजेंड्स को मुश्किल में डाल दिया था। लेकिन ताहिर ने बल्ले से जलवा दिखाकर मैच की पूरी बाजी पलट दी और इंडिया महाराजास के जबड़े से जीत छीन ली।

ओझा ने बनाए 69 गेंद 140 रन 
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया महाराजास के लिए नमन ओझा ने 140 रन की धमाकेदार पारी वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ खेली। उन्होंने 57 गेंद पर अपना शतक पूरा किया और अंत में 69 गेंद में 140 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी के दौरान उन्होंने 15 चौके और 9 छक्के जड़े। उनकी आतिशी पारी की बदौलत इंडिया महाराजास को की टीम 15 के स्कोर पर दो विकेट गंवाने के बाद 20 ओवर में 3 विकेट पर 209 रन के स्कोर तक पहुंच सकी। उनका साथ कप्तान मोहम्मद कैफ ने दिया। 

कैफ ने खेली 47 गेंद में 53 रन की पारी 
कैफ 47 गेंद में 53 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसके छोर से उन्होंने ओझा का साथ दिया। उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के जड़े। ओझा और कैफ के बीत तीसरे विकेट के लिए 187 रन की साझेदारी हुई। 20वें ओवर की चौथी गेंद पर ओझा पवेलियन लौटे। अंत में यूसुफ पठान को 1 गेंद 8 रन बनाकर नबाद रहे। वसीम जाफर और एस बद्रीनाथ अपना खाता खोले बगैर पारी के दूसरे ओवर में रेयान साइडबॉटम का शिकार बनकर पवेलियन लौट गए थे।      

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल