लाइव टीवी

[VIDEO] लोकेश राहुल बने 'सुपरमैन', बाउंड्री पर हवा में छलांग लगाते हुए छक्का रोका

Updated Mar 12, 2021 | 21:37 IST

KL Rahul fielding video: टीम इंडिया-इंग्लैडं के बीच शुक्रवार को पहले टी-20 मैच के दौरान केएल राहुल (KL Rahul) ने फील्डिंग करते हुए अपनी फुर्ती का शानदार नमूना पेश किया और छक्का रोका।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केएल राहुल (video grab- BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड, पहला टी-20
  • केएल राहुल ने बाउंड्री पर शानदार फील्डिंग करके दिल जीते
  • बेहतरीन अंदाज में बाउंड्री के करीब रोका छक्का

भारत-इंग्लैंड पहले टी20 मैच में अहमदाबाद के मैदान पर टीम इंडिया के लिए कुछ खास होता नहीं दिखाई दिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और वो 20 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए महज 124 रनों का स्कोर खड़ा कर पाए, इसमें तकरीबन आधा योगदान श्रेयस अय्यर का रहा जिन्होंने 61 रनों की पारी खेली। जब इंंग्लैंड की टीम बैटिंग करने उतरी तब एक चीज ने जरूर स्थानीय फैंस का मनोरंजन किया, उसकी वजह बने केएल राहुल।

इंग्लैंड के ओपनर्स जोस बटलर और जेसन रॉय ने आते ही धुआंधार बल्लेबाजी करने शुरू कर दी। पारी के पांचवें ओवर में जब अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे, इस ओवर की पहली गेंद पर जोस बटलर ने लॉन्ग ऑफ दिशा में छक्के के लिए एक जोरदार शॉट खेला।

गेंद छक्के के लिए साफ जाती नजर आ रही थी लेकिन वहां खड़े फील्डर केएल राहुल ने गेंद नीचे गिरने से पहले हवा में एक ऊंची छलांग लगाई, और गेंद को अंदर फेंकने के बाद ही दम लिया। इस गेंद पर सिर्फ 2 रन आए।

भारतीय टीम की फील्डिंग का स्तर पिछले कुछ समय में सुधरता नजर आया है। इस साल टी20 विश्व कप भी होना है ऐसे में भारतीय टीम को उन फिट खिलाड़ियों पर ध्यान देना होगा जो टीम में योगदान दे सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल