लाइव टीवी

"ऑस्‍ट्रेलिया में कोई नहीं बख्‍शेगा", वर्ल्‍ड कप विजेता ऑलराउंडर ने श्रेयस अय्यर की सबसे बड़ी कमजोरी को उजागर किया

Updated Jun 21, 2022 | 10:49 IST

Shreyas Iyer struggle against Short Pitch delivery: मदन लाल का मानना है कि अय्यर शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ थोड़े असहज हैं और अगर वो इसका सामना करने की राह नहीं खेजेंगे तो ऑस्‍ट्रेलिया में विरोधी टीम उनके बुरे हाल कर देगी।

Loading ...
श्रेयस अय्यर
मुख्य बातें
  • मदन लाल ने श्रेयस अय्यर की कमजोरी उजागर की
  • लाल ने कहा कि अय्यर को जल्‍द ही अपनी तकनीक में सुधार करना होगा
  • लाल ने कहा कि अय्यर को ऑस्‍ट्रेलिया में कोई नहीं बख्‍शेगा

नई दिल्‍ली: इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 का आयोजन होना है। भारतीय टीम जब इस इवेंट के लिए चुनी जाएगी तो श्रेयस अय्यर का सिलेक्‍ट होना लगभग तय माना जा रहा है। अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों को छोड़ दें तो टी20 क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है। इससे पहले फरवरी में उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक जमाए और हर बार वो नॉट आउट रहे थे।

अगर अय्यर इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखेंगे तो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में उनके सिलेक्‍शन को कोई नहीं रोक पाएगा। हालांकि, 1983 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के ऑलराउंडर मदन लाल ने अय्यर की एक कमजोरी का खुलासा किया और कहा कि बल्‍लेबाज को जल्‍द ही इसका हल खोजना चाहिए वरना ऑस्‍ट्रेलिया में उन्‍हें कोई बख्‍शने नहीं वाला है। 

मदन लाल का मानना है कि अय्यर शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ थोड़े असहज हैं और अगर वो इसका सामना करने की राह नहीं खेजेंगे तो ऑस्‍ट्रेलिया में विरोधी टीम उनके बुरे हाल कर देगी। मदन लाल ने स्‍पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए कहा, 'इंटरनेशनल क्रिकेट में अगर आपकी कमजोरी है तो विरोधी टीम उसे उजागर करने में कोई कमी नहीं छोड़ती। भूल जाइए कि विरोधी टीम आपको बख्‍शेगी। श्रेयस को खुद ही अपनी कमजोरी को दूर करना होगा। भले ही वो शतक बना दे, तो ऑस्‍ट्रेलियाई ताली जरूर बजाएंगे, लेकिन आपको छोड़ेंगे नहीं। यहां कोई दया नहीं मिलने वाली। वो लगातार शॉर्ट गेंदें आपको डालेंगे। जिस तरह की तकनीक है, कोई भी टीम विरोधियों पर कड़ी निगाह रखती है।'

श्रेयस अय्यर की शॉर्ट गेंदों के खिलाफ कमजोरी 2020 में भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के दौरान दिखी थी, जहां पांच मैचों में वो क्रमश: 0, 12*, 2, 38 और 19 रन बनाकर आउट हुए थे। तब से अय्यर अधिकांश शॉर्ट पिच गेंदों पर असहज नजर आए हैं। आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए बल्‍लेबाजी करते समय भी अय्यर की शॉर्ट गेंदों पर कमजोरी नजर आई थी। आईपीएल 2022 में 12 पारियों में तेज गेंदबाजों ने पांच बार अय्यर को आउट किया, जिसमें से तीन बार वो शॉर्ट पिच गेंद पर आउट हुए।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल