लाइव टीवी

पहली बार रणजी चैंपियन बनने पर मध्यप्रदेश टीम का राज्य में जोरदार स्वागत, खिलाड़ियों पर हुई 'फूलों की बरसात'

Updated Jun 27, 2022 | 22:03 IST

Madhya Pradesh cricket team: मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम रणजी खिताब जीतने के बाद राज्य लौट आई है। टीम का यहां पहुंचने पर जबरदस्त स्वागत किया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मध्‍यप्रदेश के खिलाड़ी।
मुख्य बातें
  • मध्यप्रदेश और मुंबई के बीच हुआ रणजी फाइनल
  • मध्यप्रदेश ने 6 विकेट से जीता खिताबी मुकाबला
  • मध्‍यप्रदेश ने पहली बार रणजी खिताब जीता

इंदौर: मध्यप्रदेश के गठन के साढ़े छह दशक के लम्बे अंतराल के बाद पहला रणजी खिताब जीतने वाली राज्य की टीम का सोमवार रात इंदौर में जोरदार स्वागत किया गया। आदित्य श्रीवास्तव की अगुवाई वाली टीम ने 41 बार रणजी चैंपियन रह चुकी मुंबई टीम को घरेलू क्रिकेट के इस सबसे बड़े मुकाबले में रविवार को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में पटखनी देकर इतिहास रचा था।

चश्मदीदों ने बताया कि इंदौर लौटी मध्यप्रदेश की विजेता टीम तथा इसके पहले रणजी खिताब के प्रमुख शिल्पकार कोच चंद्रकांत पंडित को हवाई अड्डे पर फूल मालाएं पहनाई गईं और उन्हें मिठाई खिलाकर इस जीत का जश्न मनाया गया। इस दौरान मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: मध्‍यप्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैंपियन मुंबई को फाइनल में हराकर पहली बार जीता रणजी ट्रॉफी खिताब

मध्यप्रदेश की पहली रणजी विजय के नायकों को फूल मालाओं से सजी एक बस के जरिये होलकर स्टेडियम स्थित एमपीसीए मुख्यालय ले जाया गया। टीम के स्टेडियम पहुंचते ही आतिशबाजी की गई और कोच व खिलाड़ियों पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाई गईं। इस दौरान एमपीसीए के सदस्य ढोल की थाप पर थिरकते दिखाई दिए। होलकर स्टेडियम पहुंचने से पहले, टीम ने शहर के खजराना गणेश मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की।

यह भी पढ़ें: ''जो 23 साल पहले नहीं हुआ, उसे 2022 में कर दिखाया'', मध्यप्रदेश के रणजी चैंपियन बनने पर कोच चंद्रकांत पंडित

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल