लाइव टीवी

ईश्वर पांडे ने क्रिकेट को अलविदा कहा, धोनी से मिला था बहुत समर्थन

Updated Sep 12, 2022 | 19:22 IST

Ishwar Pandey retires from cricket: एक समय भारत के उभरते हुए क्रिकेट स्टार के रूप में सामने आए ईश्वर पांडे ने अचानक अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने का फैसला सुना दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ईश्वर पांडे
मुख्य बातें
  • ईश्वर पांडे ने क्रिकेट को कहा अलविदा
  • मध्य प्रदेश के रीवा में जन्मे क्रिकेटर हैं ईश्वर पांडे
  • चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा भी रह चुके हैं ईश्वर पांडे

भारतीय क्रिकेटर ईश्वर पांडे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला सुना दिया है। लंबे समय से मुख्य धारा में अपने मौके का इंतजार करते-करते ईश्वर पांडे ने क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला ले लिया। मध्य प्रदेश के रीवा से शीर्ष क्रिकेट का तक का सफर और फिर आईपीएल में भी खेले जहां उनको सफल कप्तान धोनी के साथ भी टीम में रहने का सौभाग्य मिला।

रीवा में एक सैनिक के घर पैदा हुए ईश्वर पांडे ने चेन्नई की एमआरएफ पेस अकादमी से ट्रेनिंग ली और नवंबर 2010 में आखिरकार उनको मध्य प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का मौका पहली बार मिला। उस सीजन में तीन मैच खेले और 9 विकेट झटके। अगस्त 2013 में इंडिया-ए के लिए खेलते हुए मेजबान दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ दोनों पारियों में मिलाकर 7 विकेट लिए और सबको प्रभावित किया।

ईश्वर पांडे ने एक भावुक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहा, ये है वो पोस्ट

वो 2015 में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का अहम व नियमित हिस्सा भी रहे थे और धोनी ने उनका बखूबी मार्गदर्शन भी किया था। साल 2016 की शुरुआत में वो तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने आंध्र प्रदेश के खिलाफ घरेलू टी20 मैच में हैट्रिक ली। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 97 विकेट झटके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल