लाइव टीवी

पाई-पाई को मोहताज कांबली को मिला एक लाख रुपये सैलरी का ऑफर, क्रिकेट का दामन छोड़ करना होगा ये काम

Updated Aug 23, 2022 | 17:06 IST

Maharashtra Businessman Offers Job to Vinod Kambli: पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। वह परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
विनोद कांबली
मुख्य बातें
  • कांबली ने भारते के लिए 104 वनडे और 17 टेस्ट खेले
  • उन्होंने वनडे में 2477 और टेस्ट में 1084 रन बनाए
  • कांबले 1991 से लेकर 2000 तक टीम का हिस्सा रहे

किसी दौर में भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा रहे विनोद कांबली की इन दिनों माली हालत ठीक नहीं है। कभी अपने लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा में रहने वाले कांबली आज पाई-पाई के लिए मोहताज हैं। वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं। उनका परिवार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मिलने वाली 30 हजार रुपये की पेंशन पर गुजारा कर रहा है। हाल ही में कांबली ने एक इंटरव्यू अपनी आर्थिक स्थिति पर खुलकर बात की थी और कहा था कि उन्हें काम की बहुत जरूरत है।

कांबली को मिला जॉब का ऑफर

कांबली का दर्द सुनकर महाराष्ट्र के बिजनेसमैन संदीप थोराट का दिल पिघल गया है। थोराट ने कांबली को अपनी कंपनी सह्याद्री उद्योग समूह में एक लाख रुपये महीने की सैलरी के साथ जॉब ऑफर की है। उनकी यह नौकरी क्रिकेट से जुड़ी नहीं है। कांबली को क्रिकेट का दामन छोड़कर कंपनी के फाइनेंस डिपार्टमेंट में काम करना होगा। हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने थोराट के ऑफर पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। बता दें कि कांबली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त हैं।

कांबली ने एमसीए से मांगी थी नौकरी

कांबली ने 'मिड-डे' को दिए एक खास इंटरव्यू में मुंबई क्रिकेटर एसोसिएशन (एमसीए) से नौकरी देने की मांग की थी। उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा काम चाहिए जहां मैं युवाओं के साथ काम कर सकूं। मुझे पता है कि मुंबई ने अमोल मजूमदार को कोच के रूप में बरकरार रखा है। लेकिन अगर कहीं मेरी जरूरत हो, तो मैं उसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं। हम साथ भी खेल चुके हैं।"

कांबली ने आगे कहा, "मैंने एमसीए से मदद मांगी। मैं सीआईसी में भी आया जहां एक हॉनररी जॉब थी। मैंने एमसीए से गुहार लगाई कि वे मुझे कुछ काम दे सकें क्योंकि मुझे भी अपना परिवार देखना है। चाहे वो वानखेड़े स्टेडियम में हो या फिर बीकेसी, मैं दोनों जगह काम करने के लिए तैयार हूं। मुंबई क्रिकेट ने मुझे बहुत दिया है। इस खेल ने मुझे जिंदगी दी है।"

यह भी पढ़ें- विनोद कांबली: क्रिकेट का 'अगासी' बनने के चक्कर में खत्म हो गया प्रतिभाशाली क्रिकेटर का करियर

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल