लाइव टीवी

पूर्व दिग्गज महेला जयवर्धने को श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के अहम पद पर नियुक्त किया गया

Updated Dec 14, 2021 | 01:46 IST

SLC appoints Mahela Jayawardene as national consultant coach: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज को उनकी राष्ट्रीय टीम का सलाहकार कोच नियुक्त किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
महेला जयवर्धने (SLC)
मुख्य बातें
  • महेला जयवर्धने को श्रीलंका क्रिकेट ने दी अहम जिम्मेदारी
  • श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मुख्य सलाहकार बने जयवर्धने
  • 1 जनवरी 2022 से शुरू होकर एक साल के लिए रहेंगे मुख्य सलाहकार

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को घोषणा की कि पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को राष्ट्रीय टीमों का 'सलाहकार कोच' नियुक्त किया गया है। जयवर्धने का कार्यकाल 1 जनवरी 2022 से शुरू होगा जो एक साल तक चलेगा। वह वेस्टइंडीज में अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप से पहले अंडर-19 टीम में मेंटर-कंसल्टर के रूप में अपनी मौजूदा भूमिका में बने रहेंगे।

इससे पहले, जयवर्धने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप के पहले दौर में सीनियर पुरुष टीम के सलाहकार थे। जयवर्धने ने कहा, "यह राष्ट्रीय क्रिकेटरों और टीमों के कोच के साथ काम करने का एक अवसर है, जिसमें यू19 और 'ए' टीम की टीमें शामिल हैं।"

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, "हम बेहद खुश हैं कि जयवर्धने एक विस्तारित भूमिका के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल हो रहे हैं।" जयवर्धने ने 149 टेस्ट, 448 एकदिवसीय और 55 टी20 में अपने श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया, उन्होंने 2014 में पुरुषों की टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य होने के अलावा 10,000 से अधिक रन बनाए और पांच आईसीसी टूर्नामेंट फाइनल में भाग लिया।

उसके बाद उन्होंने इंग्लैंड टीम के सलाहकार, आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में और सदर्न ब्रेव इन मेन्स हंड्रेड में अहम भूमिका निभाई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल