लाइव टीवी

टीम इंडिया के लिए मुसीबत बनने वाले इंग्लैंड के रीस टॉप्ली ने जीत के बाद क्या कहा, यहां जानिए

Updated Jul 15, 2022 | 15:02 IST

Man of the Match Reece Topley: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले इंग्लिश गेंदबाज रीस टॉप्ली ने क्या कुछ कहा, यहां जानिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रीस टॉप्ली
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा वनडे मैच
  • मैन ऑफ द मैच बने इंग्लैंड के गेंदबाज रीस टॉप्ली
  • छह विकेट लेने के बाद रीस टॉप्ली ने जाहिर की खुशी

लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर भारत-इंग्लैंड दूसरे वनडे मैच के दौरान इंग्लैंड के रीस टॉपली ने भारतीय टीम को हैरान किया। टॉपली ने 24 रन देकर 6 विकेेट झटके और टीम इंडिया को इस मैच में इंग्लैंड ने 100 रन से करारी मात देकर सीरीज में 1-0 की बराबरी कर ली। रीस टॉपली लंबे समय तक चोट से जूझने के बाद टीम में आए हैं और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के बाद क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

बायें हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली ने कहा कि हाल ही में चोटों के कारण क्रिकेट से दूर रहने का उन्हें फायदा मिला। पहले मैच में दस विकेट से हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड ने भारत को सौ रन से हराया। उन्होंने पूर्व कप्तान पॉल कोलिंगवुड का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 31 रन देकर छह विकेट लिये थे।

टॉपली ने कहा, ‘‘यह शानदार टीम प्रदर्शन था। यह काफी मायने रखता है । हर किसी का सपना इंग्लैंड के लिये खेलने का होता है । अब रविवार को बड़ा मैच है जिसे जीतकर हम श्रृंखला अपने नाम करने की कोशिश करेंगे।’’ सात साल पहले इंग्लैंड के लिये पहला मैच खेलने वाले टॉपली 17 वनडे खेल चुके हैं ।चोटों के कारण उनका कैरियर बुरी तरह प्रभावित हुआ लेकिन वह वापसी को भुनाने के लिये बेताब हैं।

ये भी पढ़ेंः धोनी और सचिन तेंदुलकर सहित इन तमाम दिग्गजों ने लॉर्ड्स में देखा दूसरा वनडे मैच

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जितनी बार हो सके, इंग्लैंड के लिये खेलना चाहता हूं और जीत में योगदान देना चाहता हूं । यह सौभाग्य की बात है।’’ इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम एक बार फिर बल्लेबाजी में नाकाम रही लेकिन टॉपली के जुझारूपन की उन्होंने तारीफ की।

उन्होंने कहा, ‘‘उसकी कहानी दिलचस्प है। वापसी करके लाडर्स पर छह विकेट लेना शानदार है। उसका अनुभव कठिन था और उसे पता भी नहीं था कि वह दोबारा खेल भी सकेगा या नहीं और उसके बाद इस तरह का प्रदर्शन वाकई काबिले तारीफ है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल