लाइव टीवी

'मैंने पहले कुछ गलतियां की हैं लेकिन..' जानिए 'मैन ऑफ द सीरीज' बनकर धुआंधार रिषभ पंत क्या बोले

Updated Mar 14, 2022 | 20:33 IST

IND vs SL 2nd Test, Player of the series, Rishabh Pant: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने भारत-श्रीलंका दूसरे टेस्ट में भी दिल जीते और उन्हें इस टेस्ट सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (Man of the series) चुना गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रिषभ पंत
मुख्य बातें
  • भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज
  • दूसरा टेस्ट जीतकर भारत ने किया सीरीज में क्लीन स्वीप
  • रिषभ पंत ने अपने नाम किया 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का खिताब

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में खेले गए दूसरे टेस्ट (डे-नाइट टेस्ट) में 238 रनों से विशाल जीत दर्ज की। मैच को तीसरे दिन ही जीतने के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। इस घरेलू टेस्ट सीरीज में कई खिलाड़ियों को प्रदर्शन शानदार रहा लेकिन एक खिलाड़ी जिसका प्रदर्शन सबसे अहम माना गया, वो हैं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत, जिनको 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का खिताब दिया गया। आइए जानते हैं कि पंत ने मैच खत्म होने के बाद क्या कुछ कहा।

रिषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में अर्धशतक के बाद अपने फॉर्म को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जारी रखने का प्रयास किया। पंत ने मोहाली टेस्ट में 96 रनों की पारी खेली और विकेट के पीछे तीन कैच भी लपके। जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 39 रन और दूसरी पारी में 50 रन बनाए। इसके अलावा दूसरे टेस्ट में उन्होंने विकेट के पीछे 3 स्टंपिंग और 2 कैच को भी अंजाम दिया।

प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने के बाद रिषभ पंत ने कहा, "एक क्रिकेटर के रूप में आप समय के हिसाब से बदलाव करते रहना चाहते हैं। इतिहास में मैंने कुछ गलतियां की हैं, लेकिन मैं खुद में सुधार करते रहना चाहता हूं। मेरा सोचने का तरीका वैसा नहीं रहा। लेकिन ये एक कठिन पिच थी और मैंने पहले से आक्रामक रुख अपनाने का फैसला किया।"

इसे भी पढ़िएः मैच के हीरो बने श्रेयस अय्यर, उसके बाद उन्होंने दिया ये खास बयान

विकेटकीपिंग को लेकर बात करते हुए पंत ने कहा, "मुझे लगता है कि ये मनोबल के ऊपर निर्भर करता है। मैं बहुत सोच रहा था कि मैंने क्या चूक की है। अब मैं अपने सुधार पर ध्यान दे रहा हूं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल