लाइव टीवी

एक दिन में दो 'अविश्‍वसनीय कैच', दोनों ही VIDEO सोशल मीडिया पर छाए

Updated Jan 17, 2020 | 20:48 IST

Manish Pandey and Rashid Khan takes stunner: भारतीय टीम के मनीष पांडे ने डेविड वॉर्नर का धाकड़ कैच लपका, तो राशिद खान ने क्रिस लिन का दर्शनीय कैच लेकर क्रिकेट जगत को हैरान किया।

Loading ...
मनीष पांडे और राशिद खान ने शानदार कैच लपके
मुख्य बातें
  • मनीष पांडे ने भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे में वॉर्नर का शानदार कैच लपका
  • राशिद खान ने बीबीएल में क्रिस लिन का एक हाथ से दर्शनीय कैच लपका
  • मनीष पांडे और राशिद खान के कैच के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं

नई दिल्‍ली: क्रिकेट में कहा जाता है कि 'कैचेस विन मैचेस' यानी कैच लपको और मैच जीतो। आधुनिक क्रिकेट काफी प्रतिस्‍पर्धी हो चला है और ऐसे में खिलाड़ी किसी कैच को लपकने में अपना पूरा जोर लगा देते हैं। यही वजह है कि आज के जमाने में खिलाड़ी ऐसे-ऐसे कैच लपक लेते हैं, जिसकी कल्‍पना करना भी मुश्किल हो जाता है। क्रिकेट में शुक्रवार का दिन शानदार कैच के लिहाज से बेहद खास बन गया। दो अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़‍ियों ने अलग-अलग मंच पर दर्शनीय कैच लपककर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया।

भारतीय टीम के मनीष पांडे और अफगानिस्‍तान के राशिद खान ने एक ही दिन अलग-अलग मंच पर ऐसे कैच लपके कि इन दोनों के वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे हैं। जी हां, पांडे और राशिद खान के कैच लेने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। मनीष पांडे ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे दूसरे वनडे में डेविड वॉर्नर का एक हाथ से कैच लपका तो वहीं राशिद खान ने ऑस्‍ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग बिग बैश में क्रिस लिन का दर्शनीय कैच पकड़ा।

क्रिकेट फैंस की नजरों में यह दोनों ही कैच लाजवाब हैं और दोनों में से कौन सा कैच सर्वश्रेष्‍ठ, इस बारे में विचार-विमर्श जारी है। बता दें कि मनीष पांडे ने दूसरे वनडे में ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के चौथे ओवर में वॉर्नर का एक हाथ से कैच लपका। मोहम्‍मद शमी यह ओवर कर रहे थे। तेज गेंदबाज ने ओवर की दूसरी गेंद ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर फेंकी, जिस पर वॉर्नर ने कवर-प्‍वाइंट के ऊपर से शॉट जमाया। पांडे ने सही समय पर छलांग लगाई और एक हाथ से कैच लपका। 15 रन पर आउट हुए वॉर्नर को विश्‍वास ही नहीं हुआ कि पांडे ने इस कैच को इतना आसान बनाकर लपक लिया है।

यहा देखें मनीष पांडे के कैच का वीडियो:


वहीं बीबीएल में एडिलेड स्‍ट्राइकर्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम के राशिद खान ने ब्रिस्‍बेन हीट के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस लिन का शानदार कैच लपका। ब्रिस्‍बेन हीट के पारी के 8वें ओवर की यह घटना है। लियाम ओ कॉनर ने हीट के कप्‍तान को अच्‍छी लेग स्पिन गेंद डाली। लिन ने लांग ऑन के ऊपर से शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन उनका टाइमिंग अच्‍छा नहीं रहा। गेंद कवर्स के क्षेत्र में गई। राशिद शॉर्ट कवर पर मुस्‍तैद थे। वह गेंद के पीछे दौड़े और छलांग लगाकर एक हाथ से अविश्‍वसनीय कैच लपका। 

यहां देखें राशिद खान के कैच का वीडियो:

राशिद का यह कैच उनकी टीम को जीत दिलाने के काम आया। एडिलेड स्‍ट्राइकर्स ने ब्रिस्‍बेन हीट को केवल 100 रन पर समेट दिया और फिर आसानी से मुकाबला अपने नाम किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल