लाइव टीवी

AUS vs PAK: मार्नस लाबुशाने ने जमाया पहला टेस्‍ट शतक, ऑस्‍ट्रेलिया ने की पाकिस्‍तान को रौंदने की तैयारी

Updated Nov 23, 2019 | 15:58 IST | IANS

Australia vs Pakistan, 1st Test, Day 3 Highlights: डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशाने के शतकों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान को पारी के अंतर से मात देने की तैयारी कर ली है। लाबुशाने ने पहला टेस्‍ट शतक जमाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मार्नस लाबुशाने
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले टेस्‍ट में पारी के अंतर से जीत की तैयारी की
  • ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 580 रन पर सिमटी
  • पाकिस्‍तान ने स्‍टंप्‍स के समय 17 ओवर में 64 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे

ब्रिस्बेन: मार्नस लाबुशाने (185) और डेविड वॉर्नर (154) के शानदार शतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने गाबा मैदान पर पाकिस्तान के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 580 रन का विशाल स्कोर बना लिया। पाकिस्तान ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 64 रन बना लिए हैं और वह अभी ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से 276 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 240 रन बनाए थे।

दूसरी पारी में स्टंप्स के समय शान मसूद 47 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 और बाबर आजम 33 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने अब तक दो और पैट कमिंस ने एक विकेट हासिल किया है। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 312 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। लेकिन लाबुशाने ने एक छोर संभाले रखा और अपने करियर का पहला शतक जमाया।

लाबुशाने ने वॉर्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 129 रनों की शतकीय साझेदारी करने के बाद मैथ्यू वेड (60) के साथ भी चौथे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। लाबुशाने ने 279 गेंदों पर 20 चौके लगाए। वेड ने 97 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। जोए बर्न्‍स ने 97, ट्रेविस हेड ने 24, टिम पेन 13 और नाथन लियोन ने नाबाद 13 रन बनाए। स्टीव स्मिथ इस बार ज्यादा कुछ नहीं कर सके और चार रन बनाकर आउट हो गए।

पाकिस्तान की ओर से लेग स्पिनर यासिर ने चार विकेट लिए। उनके अलावा शाहीन अफरीदी और हैरिस सोहैल को दो-दो जबकि इमरान खान और अपना पदार्पण मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को एक-एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल