लाइव टीवी

VIDEO: मार्नस लाबुशेन ने बाउंड्री से दौड़ लगाते हुए पकड़ा जोस बटलर का बेहतरीन कैच

Updated Sep 12, 2020 | 00:22 IST

Marnus Labuschagne catch video: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर का शानदार कैच लपका।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मार्नस लाबुशाने का शानदार कैच
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे, मैनचेस्टर
  • मार्नस लाबुशेन ने लपका जोस बटलर का शानदार कैच
  • वनडे क्रिकेट में भी छाप छोड़ने में व्यस्त हैं मार्नस लाबुशेन

ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच में काफी कुछ हुआ। क्रिकेट इतिहास की इन दो सबसे पुरानी टीमों के बीच जब भी टक्कर होती है, दिलचस्प होती है। पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 50 ओवर में 9 विकेट पर 294 रनों का स्कोर खड़ा किया। इंग्लिश टीम जब जवाब देने उतरी तो उनको अपने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने काफी उम्मीदें थीं जो हाल में शानदार लय में दिखाई दिए हैं। लेकिन बटलर को मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) के एक शानदार कैच का शिकार होना पड़ा।

इंग्लैंड की टीम ने 55 रन पर अपने तीन शुरुआती विकेट गंवा दिए थे। तभी मात्र दो रन बाद अभी-अभी पिच पर आए जोस बटलर सिर्फ 1 रन बनाकर खेल रहे थे। स्पिनर एडम जंपा ने एक गेंद फेंकी जिस पर जोस बटलर ने बड़ा शॉट खेलने के बारे में सोचा। लेकिन उन्होंने गेंद हवा में अटका दी। जब तक गेंद हवा में थी, लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर तैनात मार्नस लाबुशेन ने लंबी दौड़ लगाई और डाइव लगाते हुए एक शानदार कैच लपकते हुए बटलर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

ये है उस बेहतरीन कैच का वीडियो

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रन से हराया, पढ़ें- मैच रिपोर्ट

मार्नस लाबुशेन ने एक सब्सटीट्यूट खिलाड़ी के रूप में एशेज सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट में एंट्री ली थी और इतना शानदार खेल दिखाया कि वो लंबे प्रारूप में टीम के जरूरी सदस्य बन गए। इसके बाद उनको वनडे टीम में शामिल किया गया, जहां शुरुआत से ही वो धमाल मचाने में लगे हैं।

उन्होंने अब तक 8 वनडे मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ 7 मुकाबलों में उन्हें बैटिंग करने का मौका मिला। उन्होंने इन 7 पारियों में एक शतक और दो अर्धशतकों के साथ 46.57 के औसत से 326 रन बनाए हैं। ये हैं उनकी सात पारियां- 46, 54, 41, 0, 108, 56 और 21 रन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल