लाइव टीवी

जसप्रीत बुमराह से हुई बड़ी चूक, बाउंड्री पर दिया मार्नस लाबुशेन को जीवनदान [VIDEO] 

Updated Dec 18, 2020 | 13:02 IST

अपनी धारदार गेंदबाजी के बल पर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने फील्डिंक करते हुए बड़ी चूक कर दी।

Loading ...
जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लाबुशेन को मिला अहम जीवनदान
  • बुमराह ने टपकाया आसान सा कैच, उस वक्त 12 रन पर खेल रहे थे लाबुशेन
  • बुमराह ने इससे पहले टीम इंडिया को दिलाई थी गेंदबाजी में दो सफलता

एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 244 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके बाद गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी की बांधे रखा। ऑस्ट्रेलिया को अपना खाता खोलने के लिए 28 गेंद खेलनी पड़ी।

बुमराह ने दिए ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके
धीमी शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले दो झटके जसप्रीत बुमराह ने दिए। बुमराह ने पारी के 15वें और 17वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर्स को एलबीडब्लू करके पवेलियन वापस भेज दिया। दोनों ने 8-8 रन बनाए। टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत गेंदबाजी में दिलाने के बाद बुमराह ने 19वें ओवर में बाउंड्री पर एक बड़ी भूल कर दी जो कि टीम को आगे चलकर भारी पड़ सकती है। 

18वें ओवर में मिला लाबुशेन को जीवनदान
मोहम्मद शमी की गेंद पर बुमराह ने 18वें ओवर में बाउंड्री पर मार्नस लाबुशेन का आसान सा कैच छोड़ दिया। बुमराह गेंद के पास आसानी से पहुंच गए थे लेकिन बाउंड्री लाइन का अंदाजा लगाने में वो बड़ी चूक कर बैठे और कैच लपकने से चूक गए। जब वो कैच छूटा तो ऐसा लग रहा था कि बुमराह कैच लपकने से ज्यादा बाउंड्री बचाने की कोशिश में थे। अंत में न तो वो कैच ले पाए और गेंद भी बाउंड्री के पार चली गई।   

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल