लाइव टीवी

अपने कुत्ते और दोस्त की मदद से लॉकडाउन में भी अभ्यास कर रहे हैं लाबुशेन [VIDEO]

Updated Apr 09, 2020 | 22:26 IST

कोरोना वायरस का प्रकोप ऑस्ट्रेलिया में भी जारी है और वहां पर भी लॉकडाउन करके इसे रोकने का प्रयास जारी है। इसी बीच इंस्टाग्राम पर मार्नस लाबुशेन का एक वीडियो आया है जिसमें वो घर पर अभ्यास करते दिख रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Marnus Labuschagne training during lockdown
मुख्य बातें
  • क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन लॉकडाउन के दौरान भी कर रहे हैं अभ्यास
  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बल्लेबाजी अभ्यास के लिए अपने कुत्ते और दोस्त की मदद ली
  • ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण सब कुछ बंद है

मेलबर्न: कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरी दुनिया के अधिकतर देशों में लॉकडाउन है। आम हो या खास, सभी ने खुद को घरों में बंद किया हुआ है। ऐसी स्थिति में खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें तब हो जाती हैं जब उनको फिटनेस व अभ्यास से जुड़े रहना होता है। कभी साधन कम पड़ जाते हैं तो कभी जगह। ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी उन्हीं खिलाड़ियों में से हैं जो किसी ना किसी तरह घर पर भी अभ्यास करना जारी रख रहे हैं। बस उनका अंदाज थोड़ा अलग है।

पिछले एक साल में रनों का अंबार लगाकर सुर्खियां बटोरने वाले मार्नस लाबुशेन कुछ अनोखे अंदाज में अभ्यास कर रहे हैं और खुद को फिट रखने का प्रयास कर रहे हैं। वो अपने एक करीबी दोस्त और पालतू कुत्ते की मदद से लॉकडाउन के दौरान घर में बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। दोस्त उन्हें टेप लगाई हुई टेनिस गेंद से थ्रोडाउन देता है जबकि कुत्ता विकेटकीपर का काम करता है।

लाबुशेन ने अपने इस अभ्यास के बारे में कहा, ‘मैंने कुछ दिन से अभ्यास शुरू किया है। मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरा सबसे अच्छा दोस्त इस समय मेरे साथ पृथकवास (Quarantine) में है। हम दोनों अभ्यास करते हैं।’ एक वीडियो में लाबुशेन घर के पिछवाड़े में अभ्यास कर रहे हैं। उनका कुत्ता स्टम्प्स के पीछे खड़ा है। ब्रिसबेन में अपने घर के गैरेज में उन्होंने अस्थायी कृत्रिम पिच लगा रखी है।

ये है लाबुशेन के अभ्यास का वीडियो

मार्नस लाबुशेन, पैट कमिंस और एलिसे पेरी को इसी हफ्ते विजडन अलमनाक का ‘प्लेयर आफ द ईयर’ चुना गया है। मार्नस लाबुशेन को एशेज सीरीज के दौरान तब अचानक सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी के तौर पर खेलने का मौका मिला था जब स्टीव स्मिथ चोटिल हो गए थे। वो बीच मैच में सब्सटिट्यूट बल्लेबाज बनने वाले टेस्ट इतिहास के पहले खिलाड़ी बने थे। उसके बाद से वो कभी थमे नहीं और उनका बल्ला लगातार गरजता रहा। हाल में उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी शतक जड़कर खुद को सीमित ओवर क्रिकेट में भी साबित कर दिया है।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल