लाइव टीवी

IND vs NZ: भारत के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

Updated Oct 27, 2021 | 17:02 IST

Martin Guptill suffers toe injury: भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल चोटिल हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मार्टिन गुप्टिल चोटिल हो गए हैं।
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप में सुपर-12 मुकाबले खेले जा रहे हैं
  • भारत और न्यूजीलैंड की रविवार को भिड़ंत होगी
  • न्यूजीलैंड को मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है

शारजाह: अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले सुपर 12 मैच में खेलना संदिग्ध समझा जा रहा है क्योंकि टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान उनके पैर का अंगूठा चोटिल हो गया था। गुप्टिल के पैर के अंगूठे में हारिस रऊफ की गेंद लगी थी। पाकिस्तान ने मंगलवार की रात न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया था।
न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि मैच के बाद गुप्टिल सहज महसूस नहीं कर रहे थे जिन्होंने 20 गेंद में 17 रन बनाये थे।

'मैच के बाद वह थोड़े परेशान दिख रहे थे'

स्टीड ने मैच के बाद पत्रकारों से कहा, 'मैच के बाद गुप्टिल थोड़े असहज दिख रहे थे और अगले 24 से 48 घंटे निर्णायक होंगे।' उन्होंने कहा, 'हम देखेंगे कि रात में उन्हें कितना आराम मिला। मैच समाप्त होने के बाद वह थोड़े परेशान दिख रहे थे और उनकी स्थिति कैसी रहती है, इसके लिये 24 से 48 घंटे लग सकते हैं।' अगर भारत के खिलाफ मैच में गुप्टिल नहीं खेलते हैं तो यह न्यूजीलैंड की टीम के लिये करारा झटका होगा क्योंकि उनके तेज गेंदबाजी के अगुआ लॉकी फर्ग्यूसन पिंडली की मांसपेशियों की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बाहर हो गये थे। न्यूजीलैंड ने फर्ग्यूसन की जगह एडम मिल्ने को शामिल किया था।

'भारत के खिलाफ मैच काफी अहम होगा'

पाकिस्तान की टीम सुपर 12 के ग्रुप दो के शुरुआती दो मैच जीतने के बाद अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है और स्टीड का मानना है कि अगर न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करना है तो भारत के खिलाफ रविवार को होने वाला मैच टीम के लिये काफी अहम होगा। कोच ने कहा, 'आप देखोगे कि पाकिस्तान अब हमारे ग्रुप में शीर्ष वरीय के रूप में प्रबल दावेदार है और बाकी हम सब अगले स्थान के लिये लड़ रहे हैं जिससे भारत के खिलाफ मैच काफी अहम हो जायेगा। अगर हम भारत को हरा देते हैं तो हम निश्चित रूप से खुद को पटरी पर लेकर आ जाएंगे।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल