लाइव टीवी

T20 World Cup: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन पाकिस्तानी टीम के साथ जुड़े, ये भूमिका निभाएंगे

Updated Sep 09, 2022 | 14:05 IST

Matthew Hayden, Pakistan cricket team mentor: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन पाकिस्तानी टीम के मेंटर की भूमिका निभाते नजर आते आएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मैथ्यू हेडन
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022
  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन को मिली नई जिम्मेदारी
  • मैथ्यू हेडन होंगे पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मेंटर

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को शुक्रवार को आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम का मेंटर बनाया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी)ने यह जानकारी दी है। विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

हेडन का पाकिस्तान के साथ यह दूसरा कार्यकाल होगा। वह पिछले वर्ष यूएई में हुए टी20 विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी सलाहकार रहे थे। तब पाकिस्तानी टीम सुपर 10 लीग मैचों में भारत, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी।

हेडन ने कहा, "मैं दुबारा पाकिस्तानी टीम के साथ जुड़ने को लेकर खुश हूं और उनके साथ जुड़ने का इन्तजार नहीं कर पा रहा। मैंने देखा है कि पाकिस्तान एशिया कप में कितना शानदार प्रदर्शन कर रहा है। खास तौर पर रविवार को उसकी भारत पर जीत।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इस पाकिस्तानी टीम में जरूर कुछ बात है और यह ऑस्ट्रेलिया में बढ़िया करेगी। वहां की परिस्थितियां भी उसके अनुकूल रहेंगेी। मुझे यकीन है कि जैसा प्रदर्शन उसने पिछले साल यूएई में किया था। ठीक वैसा ही प्रदर्शन वे ऑस्ट्रेलिया में भी दोहराएंगे।" हेडन 15 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में पाकिस्तानी टीम के साथ जुड़ेंगे जब पाकिस्तानी टीम क्राइस्टचर्च में त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी।

पाकिस्तान इंग्लैंड और अफगानिस्तान के साथ अपने अभ्यास मैच खेलेगा और विश्व कप में अपना अभियान 23 अक्टूबर को भारत के खिलाफ मेलबोर्न में शुरू करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल