लाइव टीवी

England vs South Africa: खिलाड़ी हुए बेहाल, हालत खराब होने के बाद इस अंग्रेज गेंदबाज को मैदान छोड़ना पड़ा

Updated Jul 20, 2022 | 13:43 IST

Matty Potts leaves field due to excessive heat: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान खिलाड़ी हुए बेहाल, इंग्लैंड के मैटी पॉट्स को बीच मैच मैदान छोड़ना पड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला वनडे

एक समय था जब यूरोपीय देशों में मौसम अच्छा होने की वजह से लोग छुट्टियां मनाने जाया करते थे। लेकिन इस समय यूरोप में गर्मी से जो हालात चल रहे हैं वो सालों से नहीं देखा गया। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चेस्टर ले स्ट्रीट में खेले गए पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भी इसकी झलक देखने को मिली जब तमाम खिलाड़ी गर्मी से बेहाल नजर आए और एक धुरंधर गेंदबाज को तो मैदान भी छोड़ना पड़ गया।

डरहम में खेले गए इस पहले वनडे मैच के दौरान इंग्लैंड में जारी 'हीट वेव' का असर साफ नजर आया। खिलाड़ी बार-बार आइस-पैक या पानी की बोतल ढूंढते नजर आए और सभी के चेहरे बयां कर रहे थे कि स्थिति क्या है। इंग्लैंड के कई शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार जा चुका है जबकि मैच के वेन्यू में तापमान 37 डिग्री तक जा पहुंचा था।

ये एक डे-नाइट मुकाबला था उसके बावजूद फैंस और खिलाड़ी गर्मी से संघर्ष करते नजर आए। मंगलवार को इंग्लैंड के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले मैटी पॉट्स की हालत सबसे ज्यादा खराब हुई, जिन पर गर्मी का इतना बुरा असर हुआ कि चार ओवर गेंदबाजी करने के बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा और वो वापस भी नहीं लौटे।

ENG vs SA 1st ODI: इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका पहले वनडे मैच की पूरी रिपोर्ट यहां पढ़ें

इस वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान इंग्लैंड को 62 रनों से शिकस्त दी। मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रासी वेन डर डुसेन स्टार बने जिन्होंने 134 रनों की शानदार पारी खेली और द.अफ्रीका ने इंग्लैंड को 334 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लिश टीम 271 रन पर सिमट गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल