लाइव टीवी

New Zealand XI vs India: फॉर्म में लौटे मयंक अग्रवाल और रिषभ पंत, अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ

Updated Feb 16, 2020 | 13:52 IST

India Draw Practice Match Against New Zealand XI: भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ रहा। भारत ने पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी 250 से ज्यादा रन बनाए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ।

हैमिल्टन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ हो गया है। मैच के तीसरे और आखिरी दिन रविवार का अंत भारत ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 252 रनों के साथ किया। भारत के पहले पारी में 263 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 235 रन पर सिमट गई थी। भारत के लिए दूसरी पारी में अच्छी बात यह रही की सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत फॉर्म में लौट आए हैं। मयंक ने जहां 81 रन बनाए वहीं पंत ने 70 रनों की पारी खेली।

भारत ने दिन की शुरुआत 59 रनों पर बिना किसी नुकसान के साथ की। दूसरे दिन 35 रनों पर नाबाद लौटने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ महज चार रन ही अपने खाते में जोड़ सके और 39 रनों पर पवेलियन लौट गए। शुभमन गिल का बल्ला एक बार फिर नहीं चला। वह सिर्फ 9 रन ही बना पाए। उनका विकेट 82 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से मयंक और पंत ने मोर्चा संभाला और 100 रन जोड़े। 182 के कुल स्कोर पर मंयक रिटायर्ड हो गए। उन्होंने 99 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के जड़े।

इसके बाद पंत ने रिद्धिमान साहा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, पंत टीम का 200 रन का आंकड़ा पार होने के बाद ज्यादा देर टिक नहीं पाए। वह 216 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने 65 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए। रिद्धिमान साहा 30 और रविचंन्द्रन अश्विन 16 रन बनाकर नाबाद रहे। पहली पारी में हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम रही थे। विहारी ने 101 और पुजारा के 93 रनों की पारी खेली थी। 

भारत ने की अच्छी गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने अभ्यास मैच के दूसरे दिन शानदार गेंदबाजी की थी। न्यूजीलैंड की टीम 74.2 ओवर में 235 रन पर ढेर गई थी। बुमराह (11 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट) और शमी (10 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट) ने परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया। उमेश यादव (13 ओवर में 49 रन देकर दो विकेट) और नवदीप सैनी (15 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट) ने काफी ओवर फेंके लेकिन वे टीम के दो मुख्य तेज गेंदबाजों की तरह अपने स्पेल से बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सके। अभ्यास मैच के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल