लाइव टीवी

एजाज पटेल की गेंद पर मयंक अग्रवाल से हो गई ये चूक, टेस्‍ट में विशेष कारनामा करने का सपना टूट गया

Updated Dec 04, 2021 | 13:05 IST

Mayank Agarwal in India vs New Zealand Mumbai Test: मयंक अग्राल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि, उनका एक विशेष कारनामा करने का सपना टूट गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मयंक अग्रवाल
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड मुंबई टेस्ट
  • मयंक ने शानदार बल्लेबाजी की
  • वह मैच के दूसरे दिन आउट हुए

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन 120 रन बनाकर नाबाद लौटने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दूसरे दिन शनिवार को अपनी पारी में 30 रन जोड़कर आउट हो गए। मयंक नेे 311 गेंदों का सामना करने के बाद 17 चौकों और 4 छक्कों के दम पर 150 रन बनाए। उन्हें स्पिनर एजाज पटेल ने पवेलियन की राह दिखाई। वह एजाज का पहली पारी में सातवां शिकार बने। मयंक 100वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बैकफुट डिफेंस खेलना चाहते थे लेकिन चूक गए। गेंद बल्‍ले का किनारा लेकर विकेटकीपर टॉम ब्लंडल के हाथों में चली गई।

टेस्‍ट में विशेष कारनामा करने का सपना टूट गया

मयंक ने दूसरे दिन जिस अंदाज में खेलने शुरू किया, उससे लग रहा था कि वह टेस्ट में तीसरा दोहरा शतक जड़ने का विशेष कारनामा अंजाम दे डालेंगे। हालांकि, मयंक अपने ख्वाब को पूरा नहीं कर पाए और एजाज के सामने घुटने टेक दिए। बता दें कि मयंक अब तक  दो दोहरे शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने पहली डबल सेंचुरी अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध बनाई थी। तब उन्होंने 371 गेंदों में 215 रन की पारी खेली थी। इसके बाद मयंक ने उसी साल नवंबर में बांग्लदेश के खिलाफ दोहरा शतक ठोका। उन्होंने 320 गेंदों में 243 रन जोड़े थे।

मयंक ने चारों टेस्ट शतक भारतीय सरजमीन पर जड़े 

मयंक ने मुंबई में जो बेहतरीन पारी खेली है, वो उनके टेस्ट करियर का चौथा शतक है। उन्होंने अभी तक चारों टेस्ट शतक भारतीय सरजमीन पर जड़े हैं। उनके बल्ले से इससे पहले आखिरी शतक साल 2019 में इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ निकला था। उसके बाद से मयंक के फैन ऐसी ही पारी की आशा कर रहे थे। मयंक ने अपने टेस्ट करियर का आगाज साल 2018 में किया था। वह 16 टेस्ट मैचों में 1232 रन बना चुके हैं। उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल