लाइव टीवी

भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल का खुलासा, इस दिग्गज के वीडियो देखे और मुंबई में कर दिया कमाल

Updated Dec 03, 2021 | 22:47 IST

Mumbai cricket test, Mayank Agarwal statement after century: भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट के पहले दिन शानदार शतक जड़ने के बाद सुनील गावस्कर से जुड़ी एक दिलचस्प बात बताई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मयंक अग्रवाल
मुख्य बातें
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में जारी है दूसरा टेस्ट मैच
  • मयंक अग्रवाल ने मैच के पहले दिन बनाया शानदार शतक, अब भी पिच पर टिके
  • सुनील गावस्कर की सलाह मयंक अग्रवाल के काम आ गई

भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के ओपनर मयंक अग्रवाल ने जोरदार शतक जड़कर सबका दिल जीत लिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के पहले दिन टीम इंडिया एक समय खराब स्थिति में थी लेकिन ओपनर मयंक अग्रवाल ने अपना छोर संभाले रखा और बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया की पारी को संभाल लिया। दिन का खेल खत्म होने तक मयंक 120 रन बना चुके थे और अभी पिच पर टिके हुए हैं।

मयंक अग्रवाल ने लंबे समय बाद बड़ी पारी खेली। दिन का खेल समाप्त होने के बाद उन्होंने एक खुलासा भी किया। दरअसल, मयंक ने इस टेस्ट से पहले पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर की बल्लेबाजी के वीडियो को देखकर अपने तरीके में थोड़ा बदलाव किया, जो कारगर रहा। गावस्कर ने अपने कमेंट्री सत्र के दौरान इस बारे में बात की कि कैसे उन्होंने अग्रवाल को अपनी बैक-लिफ्ट (बल्ला पकड़ने की स्थिति) को कम करने की सलाह दी थी। इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह इसे अमल में लाने की कोशिश कर रहे हैं।

मयंक ने कहा, ‘‘उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे अपनी पारी में शुरुआत में बल्ले को थोड़ा नीचे रखने पर विचार करना चाहिए। मैं उसे थोड़ा ऊंचा रखता हूं। मैं इतने कम समय में इसमें बदलाव नहीं कर सकता। मैंने उनकी वीडियो को देखकर उनके कंधे की स्थिति पर ध्यान दिया।’’

मयंक अग्रवाल ने बेशक एक शानदार पारी खेली है लेकिन ये उनको भी पता है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल इस समय बाहर बैठे हैं और इस नियमित सलामी जोड़ी के लौटते ही मयंक बाहर हो सकते हैं, लेकिन द्रविड़ ने उनको प्रोत्साहित किया जिसके दम पर मयंक ने इन सब बातों को ना सोचते हुए एक शानदार पारी को अंजाम दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल