लाइव टीवी

IND vs SA 3rd Test: दूसरे दिन रांची में कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Updated Oct 19, 2019 | 21:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India vs South Africa 3rd Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन रांची में कैसा मौसम रहेगा, आइए जानते हैं क्या है मौसम विभाग का कहना।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रांची टेस्ट के दौरान ग्राउंड स्टाफ मैदान कवर करते हुए

रांची: जेएससीए स्टेडियम पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहले दिन बैकफुट पर ढकेल दिया। शुरुआत में तो भारतीय बल्लेबाज लड़खड़ाए लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा (नाबाद 117) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 83) ने पारी को संभाल लिया। भारत ने पहले दिन 3 विकेट पर 224 रन बनाए लेकिन बारिश और खराब रोशनी ने खेल बिगाड़ दिया और कुल 58 ओवर का ही खेल हो सका। अब दूसरे दिन कैसा मौसम रहेगा, आइए जानते हैं।

रांची टेस्ट के दूसरे दिन यानी रविवार को भी बारिश का खलल पड़ सकता है। स्थानीय मौसम विभाग ने शनिवार को ये भविष्यवाणी की है। रांची में भारतीय मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया, ‘रांची में कुछ जगहों पर आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। सोमवार के बाद से ऐसा होने की संभावना कम है।’

लगभग पूरे दिन आज बादल छाए रहे और सूरज आंख मिचौली खेलता रहा। रोहित शर्मा ने दूसरे सत्र में 45वें ओवर में डेन पीट पर छक्के के साथ जब अपना छठा शतक पूरा किया तो कुछ देर के लिए बारिश भी हुई।

मौसम विभाग ने इसके लिए मध्य प्रदेश के पूर्वी-मध्य क्षेत्र और आसपास के इलाकों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। टीम इंडिया तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज में में 2-0 से आगे चल रही है और उसकी नजरें क्लीनस्वीप पर टिकी हैं। दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के शानदार दोहरे शतक के दम पर भारत ने जीत दर्ज की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल