लाइव टीवी

आरोन फिंच के आईपीएल नीलामी में नहीं बिकने पर भड़के माइकल क्लार्क, बोले- क्या ऑस्ट्रेलिया का कप्तान किसी...

Updated Feb 20, 2021 | 11:39 IST

Michael Clarke on Aaron Finch: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 नीलामी में आरोन फिंच के नहीं बिकने पर नाराजगी का इजहार किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
आरोन फिंच
मुख्य बातें
  • हाल ही में आईपीएल 2021 के लिए नीलामी हुई है
  • नीलामी में आरोन फिंच पर किसी ने बोली नहीं लगाई
  • फिंच ऑस्ट्रेलिया की वनडे-टी20 टीम के कप्तान हैं

हाल ही में आईपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की गई। सभी आठ फ्रेंचाइजी ने कुल 22 विदेशी खिलाड़ी खरीदे, लेकिन कई ऐसे बड़े नाम रहे जिनपर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई। ऐसा ही एक नाम ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच का है। फिंच का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए था, लेकिन उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। वह पिछले सीजन में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेले थे। फिंच के आईपीएल नीलामी में नहीं बिकने पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भड़क उठे हैं। 

क्या फिंच किसी टीम का हिस्सा बनने के लायक नहीं?

माइकल क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट कार्यक्रम में कहा कि क्या आरोन फिंच को हमारे टी20 कप्तान चुनने में ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने गलती की है या सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी गलत हैं? मुझे इसपर विश्वास नहीं हो रहा कि ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान को नहीं खरीदा गया। कोई तो गलत है। क्या आरोन फिंच किसी आईपीएल टीम का हिस्सा बनने के लायक नहीं हैं। वह अभी भी निश्चित रूप से दुनिया में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। 

मालूम हो कि आरोन फिंच का हाल ही में समाप्त हुआ बिग बैश लीग (बीबीएल) का सीजन अच्छा नहीं रहा। वह टूर्नामेंट में बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पाए थे। उन्होंने सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए 13.77 की औसत से केवल 179 रन बनाए, जो अंक तालिका में सबसे नीचे थी। वह आईपीएल के पिछले सीजन में आरसीबी का हिस्सा था और लगातार अच्छा प्रदर्शन न करने की वजह से टीम में अंदर और बाहर होते रहे।

स्मिथ को कम पैसे मिलने पर जताई हैरान

वहीं, माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आईपीएल नीलामी में ज्यादा पैसे नहीं मिलने पर भी हैरानी जताई। बता दें कि स्मिथ का नीलामी में बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 2.2 करोड़ में खरीदा। क्लार्क ने कहा कि स्मिथ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं है, मगर उससे बहुत दूर नहीं है। विराट कोहली नंबर एक हैं, लेकिन स्मिथ टॉप तीन में हैं। मुझे पता है कि पिछले साल आईपीएल में उनका टी20 प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। हालांकि, उन्हें जो पैसे मिले हैं, वो कम हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल