लाइव टीवी

'Pakistan के इस बल्‍लेबाज में है विराट कोहली-स्‍टीव स्मिथ को पीछे छोड़ने का दम'

Updated Nov 12, 2019 | 13:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल हसी का दावा है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को आने वाले वक्त में टक्कर दे सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
बाबर आजम

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम मौजूदा वक्त में सभी फॉर्मेट में अपने देश के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। हाल ही में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान टी20 टीम की कमान संभाली। पाकिस्तानी टीम के कप्तान बनने के बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाज आजम और निखरकर सामने आए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने कुल 115 रन बनाए। हालांकि उनकी अगुवाई में टीम एक भी मैच अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी। 

टी20 सीरीज के बाद पाकिस्तान को अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले खेले गए तीन दिवसीय मैच में आजम ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। वह 157 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल हसी पाकिस्तान के इस बल्लेबाज से काफी प्रभावित हैं। वह आजम को विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के स्तर का क्रिकेटर मानते हैं। हसी का कहना है कि हालांकि आजम को अभी बड़े मैचों में बड़ी पारियां खेलकर खुद को काफी साबित करने की जरूरत है।

आजम की तुलना कोहली और स्मिथ से भले ही हो रही हो लेकिन उन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में कोई खास छाप नहीं छोड़ी है। पाकिस्तानी बल्लेबाज सिर्फ सीमित ओवरों के प्रारूप में प्रभावशाली प्रदर्शन ही कर पाया है। हसी की नजर में इस अंतर को पाटने के लिए आजम के लिए जरूरी है कि वह मैच में कुछ बड़े शतक जमाएं।

हसी ने अभ्यास टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद कहा, 'अगर बाबर आजम टेस्ट में कुछ बड़े शतक लगाना शुरू कर देते हैं तो वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो सकते हैं। जिसमें विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट जैसे क्रिकेटर्स का नाम है। आजम काफी अच्छे और प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं।' ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का पहले मैच 21 नवंबर और दूसरा मैच 29 नवंबर से शुरू होगा। पाकिस्तान ने टेस्ट टीम की कमान अजहर अली को सौंपी है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल