लाइव टीवी

माइकल वॉन ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी खिताब

Updated May 19, 2021 | 13:18 IST

Michael Vaughan on Test Championship final: माइकल वॉन ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी की है। खिताबी मुकाबला अगले महीने खेला जाएगा।

Loading ...
माइकल वॉन, विराट कोहली और केन विलियमसन

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया और केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है, जिसका क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। यह खिताबी मुकाबला 18 जून से इंग्लैंड के साउथैमप्टन में शुरू होगा। फाइनल को लेकर लगातार चर्चा जारी है। पूर्व क्रिकेटर और विषेज्ञ अपने-अपनी राय रख रहे हैं। अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने फाइनल पर बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करने में सफल रहेगी।

फाइनल को लेकर ये बोले वॉन

माइकल वॉन ने स्पार्क स्पोर्ट से कहा कि न्यूजीलैंड फाइनल जीतेगा। कीवी टीम यहां इंग्लैंड की परिस्थितयों और ड्यूक गेंद से अच्छी तरह वाकिफ है। वहीं, भारत एक व्यस्त कार्यक्रम है। वह एक सप्ताह पहले पहुंचेंगे और फिर सीधे खेलने उतरे जाएंगे। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल से पहले दो टेस्ट मैच खेलने, जिन्हें आप वार्मअप भी कह सकते हैं। इससे न्यूजीलैंड को फाइनल की तैयारी में मदद मिलेगी। ऐसे में मेरे लिए स्पष्ट है कि न्यूजीलैंड बारी मारेगा। वॉन ने आगे कहा, 'न्यूजीलैंड बेहतर तरीके से तैयार होगा और उनके पास ऐसे खिलाड़ियों का एक ग्रुप होगा, जिन्होंने लाल गेंद से अधिक क्रिकेट खेला है। विशेष रूप से यूके में ड्यूक गेंद से।'

2 जून से टेस्ट सीरीज खेलीगी कीवी टीम

न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट सीरीज और फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 2 जून से होगा। हला टेस्ट लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा जबकि दोनों टीमों दूसरे टेस्ट मैच 10 जून से बर्मिंघम में खेलेंगी। इसके बाद न्यूजीलैंड फाइनल में भारत से भिड़ेगी। बता दें कि भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप में छह सीरीज खेलीं। 520 अंक हासिल करने के बाद फाइनल में एंट्री ली थी। भारत अंक तालिका में टॉप पर रहा। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने चैंपियनशिप में पांच सीरीज खेलीं और 420 अंक अपने नाम किए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल