लाइव टीवी

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, हेड कोच और सपोर्ट स्‍टाफ का कार्यकाल नहीं बढ़ाएगा

Updated Aug 07, 2019 | 15:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड मिकी आर्थर का कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाएगा। पीसीबी ने यह भी फैसला किया है कि अजहर महमूद, ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लुडेन को भी जाने देगा।

Loading ...
सरफराज अहमद और मिकी आर्थर
मुख्य बातें
  • पीसीबी पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के हेड कोच आर्थर का कार्यकाल नहीं बढ़ाएगी
  • आर्थर का हेड कोच के रूप में कार्यकाल 15 अगस्‍त को समाप्‍त होगा
  • पीसीबी गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लुडेन को भी नहीं रोकेगा

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फैसला किया है कि वह पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के हेड कोच मिकी आर्थर का अनुबंध आगे नहीं बढ़ाएगा। पाकिस्‍तान टीम का विश्‍व कप 2019 में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। सरफराज अहमद के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने मिकी आर्थर के मार्गदर्शन में 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता। इसके अलावा वह कोई बड़ा कमाल नहीं कर सका। पाकिस्‍तान बोर्ड ने गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लुडेन का अनुबंध भी आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की समिति ने शुक्रवार को फैसला किया, जिसमें सदस्‍यों ने अपनी सिफारिशें सामने रखी। पीसीबी के मैनेजिंग डायरेक्‍टर वसीम खान की अध्‍यक्षता वाली समिति में वसीम अकरम, मिस्‍बाह उल हक और उरूज मुमताज भी शामिल थे। पैनल ने पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी से मिलकर अपनी सिफारिशों के बारे में विचार-विमर्श किया। आर्थर और सपोर्ट स्‍टाफ का पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के साथ कार्यकाल 15 अगस्‍त को समाप्‍त होगा।

पीसीबी ने अपना बयान जारी किया, जिसमें मनी ने कहा, 'मैं पीसीबी क्रिकेट समिति का आभारी हूं कि उन्‍होंने विस्‍तृत समीक्षा प्रणाली के बाद अपनी सिफारिशें दाखिल की। समिति में ऐसे सदस्‍य जुड़े हैं जो काफी अनुभवी हैं। समिति ने एकमत होकर सिफारिश की है कि नई लीडरशिप और ताजा सोच की जरूरत है। मुझे उनकी मजबूत सिफारिशें स्‍वीकार करके खुशी महसूस हो रही है।' 

मनी ने पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए समर्पित रहने पर कोचिंग स्‍टाफ का भी धन्‍यवाद किया। उन्‍होंने कहा, 'पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से मैं मिकी आर्थर, ग्रांट फ्लावर, ग्रांट लुडेन और अजहर महमूद को धन्‍यवाद देता हूं कि उन्‍होंने अपने कार्यकाल के दौरान राष्‍ट्रीय टीम के साथ कड़ी मेहनत की और पूरी तरह टीम के लिए प्रतिबद्ध रहे। हम उन्‍हें भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'

याद हो कि वर्ल्‍ड टी20 2016 में पाकिस्‍तान के खराब प्रदर्शन के बाद वकार यूनिस ने कोच पद से इस्‍तीफा दे दिया था, जिसके बाद मिकी आर्थर की हेड कोच पद पर नियुक्ति हुई थी। आर्थर के कार्यकाल में पाकिस्‍तान की 2017 चैंपियंस ट्रॉफी की खिताबी जीत यादगार लम्‍हा रही। आर्थर को टीम के वर्क एथिक सुधारने का श्रेय भी जाता है। इसी दौरान पाकिस्‍तान की टीम टी20 रैंकिंग में भी नंबर-1 पर पहुंची। मगर टेस्‍ट में उसका प्रदर्शन काफी खराब रहा।

हाल ही में खबरें आईं थी कि आर्थर ने पीसीबी को सलाह दी थी कि सरफराज अहमद को कप्‍तानी से हटा दिया जाना चाहिए। आर्थर ने यह भी कहा था कि उन्‍हें दो साल का मौका और दिया जाए ताकि वह बेहतर नतीजे दे सके। आर्थर चाहते थे कि शादाब खान वनडे जबकि बाबर आजम टेस्‍ट में पाकिस्‍तान की कप्‍तानी करें।

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल