लाइव टीवी

गेंद-बल्ले से कमाल: डे-नाइट टेस्ट में स्टार्क का इस मामले में नहीं सानी, बड़े-बड़े खिलाड़ी भर रहे उनके आगे पानी

Updated Dec 19, 2021 | 15:26 IST

Mitchell Starc in Australia vs England 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बीच एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट खेला जा रहा है। यह एशेज सीरीज का दूसरा मैच है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मिचेल स्टार्क
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट
  • दोनों की एडिलेड में टक्कर हो रही है
  • स्टार्क ने गेंद और बल्ले से धमाल मचाया

मौजूदा एशेज सीरीज में अब तक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तूती बोल रही है। पहले टेस्ट में शिकस्त झेलने के बाद इंग्लैंड टीम अब एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी जूझ रही है। डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड को इस स्थिति में लाने का श्रेय ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क को जाता है, जिन्होंने पहली पारी में चार विकेट चटाए। इतना ही नहीं स्टार्क ने गेंद के अलावा बल्ले से भी इंग्लैंड को कुछ देर परेशान किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में 20 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 19 रन जुटाए। स्टार्क ने गेंद-बल्ले से छाप छोड़कर डे-नाइट टेस्ट में बड़ा कारनामा अंजाम दिया है, जिसमें उनका कोई सानी नहीं।

स्टार्क ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

स्टार्क ने डे-नाइट टेस्ट में 50 विकेट लेने वाल पहला खिलाड़ी बनकर इतिहास रचा है। बाएं हाथ के 31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने रोरी बर्न्स, डेविड मालन, जोस बटलर और स्टुअर्ट ब्रॉड को आउट पवेलियन भेजकर रिकॉर्ड बुक में अपना दर्ज कराया। उन्होंने नौवें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। बता दें कि पिंक-बॉल टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने की लिस्ट में टॉप-4 में सभी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं। स्टार्क के बाद फेहरिस्त में जोश हेजलवुड (7 मैचों में 32 विकेट), नाथन लियोन (9 मैचों में 32 विकेट और पैट कमिंस (5 मैचों में 26 विकेट) हैं।

VIDEO: पलक झपकते ही बटलर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, मुंह ताकता रह गया कंगारू बल्लेबाज

इतने छक्के जड़ने वाले इकलौते खिलाड़ी

छक्के जड़ने के अक्सर रिकॉर्ड बल्लेबाज बनाते हैं, लेकिन डे-नाइट टेस्ट में बड़े-बड़े खिलाड़ी स्टार्क के आगे पानी भरते नजर आ रहे हैं। पिंक-बॉल टेस्ट में सबसे अधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड स्टार्क के नाम दर्ज है। वह दिन-रात्रि टेस्ट में अब तक 7 छक्के जड़ने का कमाल कर चुके हैं। स्टार्क को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी 2 से ज्यादा छक्के नहीं लगा पाया है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 473 रन बनाए थे और इंग्लैडं को 236 रन पर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया को 237 रन की बढ़त मिली थी, जिसके बाद उसने दूसरी पारी में 230 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने  468 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल