लाइव टीवी

आईपीएल 2018 मामले में मिशेल स्टार्क ने बीमा कंपनी से किया समझौता

Updated Aug 10, 2020 | 15:51 IST

Mitchell Starc settles IPL 2018 issue with Insurance Company: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2018 मामले में बीमा कंपनी के साथ समझौता कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
मिशेल स्टार्क
मुख्य बातें
  • मिशेल स्टार्क ने आईपीएल 2018 मामले में बीमा कंपनी से किया समझौता
  • आईपीएल 2018 में नहीं खेल पाए थे मिशेल स्टार्क
  • स्टार्क ने अपनी चोट को लेकर किए थे कई दावे

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्टार पेसर मिशेल स्टार्क ने 2018 में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से नहीं खेल पाने के कारण 15 लाख 30 हजार डॉलर के बीमा भुगतान के मामले में समझौता कर लिया है। ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की खबर के अनुसार, ‘‘विक्टोरिया काउंटी अदालत में सुनवाई से सिर्फ दो दिन पहले सोमवार को यह समझौता हुआ।’’

उन्होंने कहा, ‘‘समझौते की शर्तों को जारी नहीं किया गया है जिसके वित्तीय समझौता भी शामिल है लेकिन कुछ दिनों में इसकी जानकारी अदालत को दी जाएगी।’’ स्टार्क को 2018 आईपीएल से पहले केकेआर ने 18 लाख डॉलर (नौ करोड़ 40 लाख रुपये) में अनुबंधित किया था लेकिन वह दायें पैर में चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।

स्टार्क ने किया था ये दावा

बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 10 मार्च 2018 को दावा किया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टूटती हुई पिच पर पैरों के निशान के कारण उबड़ खाबड़ सतह पर गेंदबाजी करने के कारण उनकी दायीं पिंडली में दर्द है। अगले कुछ गेंदबाजी सत्र में हालत और खराब हो गई और तीसरे टेस्ट के दौरान उनके दायें पैर में फ्रेक्चर हो गया।

पिछले साल अदालत का दरवाजा खटखटाया था

स्टार्क ने पिछले साल अप्रैल में अपने बीमाकर्ता के खिलाफ अदालत की शरण ली थी। बीमाकर्ता ने पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट में चोट के समय को गलत बताया था। स्टार्क और बीमाकर्ता दोनों ने अदालत में अपने दावों के पक्ष में साक्ष्य मुहैया कराए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल