लाइव टीवी

AUSvIND: दूसरे टी20 से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, दिग्गज टीम से बाहर 

Updated Dec 06, 2020 | 10:05 IST

Mitchell Starc: भारत के खिलाफ रविवार को सिडनी में खेले जाने वाले टी20 सीरीज के दूसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है।

Loading ...
मिचेल स्टार्क
मुख्य बातें
  • व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर टी20 सीरीज से हटे स्टार्क
  • भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से सीरीज का पहला टेस्ट खेलने पर भी है संशय
  • स्टार्क के बदले अन्य किसी खिलाड़ी को टीम में नहीं किया गया है शामिल

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टी20 मैच से पहले मेजबान टीम को तगड़ा झटका लगा है। बांए हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम टी20 सीरीज से वापस ले लिया है। 

कैरबरा से सिडनी आने के बाद स्टार्क को परिवार के एक सदस्य की बीमारी के बारे में सूचना मिली तो उन्होंने बायो बबल छोड़कर परिवार के पास जाने का फैसला किया। स्टार्क के हटने का फैसला लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, दुनिया में परिवार से महत्वपूर्ण और कुछ नहीं हैं और मिचेल ने ऐसा करके औरों से कुछ अलग नहीं किया है। उन्हें जितना वक्त चाहिए होगा हम उन्हें पूरा वक्त देंगे और जब वो टीम में वापसी करना चाहेंगे खुली बाहों के साथ उनका स्वागत करेंगे।'

पहले टेस्ट में खेलने पर भी है संदेह 
फिलहाल यह भी स्पष्ट नहीं है कि स्टार्क 17 दिसंबर से शुरू होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। स्टार्क का ऑस्ट्रेलियाई दल से हटना वनडे और टी20 सीरीज के दौरान दल से हटने की सबसे ताजा घटना है। इससे पहले डेविड वॉर्नर और एश्टन एगर चोट के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं। वहीं पैट कमिंस को आराम दिया गया है। मार्कस स्टोइनिस चोटिल होने के बादवूज दल में बने हुए हैं। 

नहीं किया गया स्टार्क के रिप्लेसमेंट का ऐलान
डी आर्की शार्ट, मिचेल स्वीपसन, नाथन लॉयन को दल में बाद में शामिल किया गया है। स्टार्क के बदले किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल किए जाने का ऐलान अबतक नहीं किया गया है। टीम में पहले से ही डेनियल सैम्स और एंड्रर्यू टाई जैसे खिलाड़ी उनकी जगह लेने के लिए उपलब्ध हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल