लाइव टीवी

ICC Rankings: ऐसी है महिला वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की ताजा स्थिति

Updated Nov 23, 2021 | 18:57 IST

Updated ICC Women's ODI ranking: आईसीसी द्वारा जारी की गई महिलाओं की ताजा वनडे क्रिकेट रैंकिंग में मिताली राज और झूलन गोस्वामी सहित भारतीय खिलाड़ियों का हाल कुछ इस प्रकार है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मिताली राज, झूलन गोस्वामी
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग
  • ताजा महिला वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की स्थिति
  • मिताली राज और झूलन गोस्वामी अपने-अपने स्थान पर कायम

भारतीय कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को यहां जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नवीनतम रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि उनकी हमवतन अनुभवी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर कायम हैं।

महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मिताली 738 अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (761) और आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (750) से पीछे हैं। एक अन्य भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना 710 अंक के साथ छठे स्थान पर बनी हुई हैं।

गेंदबाजों की सूची में झूलन (727) शीर्ष पर चल रही आस्ट्रेलिया की जेस योनासेन (760) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। रविवार को जिंबाब्वे में आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ 24 रन देकर दो विकेट चटकाने वाली पाकिस्तान की बायें हाथ की स्पिनर नाशरा संधू चार स्थान के फायदे से 17वें पायदान पर पहुंच गई हैं।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों को फायदा हुआ है। फरगाना हक और रुमाना अहमद आगे बढ़ने में सफल रहे हैं। फरगाना ने 90 गेंद में 45 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश की जीत की नींव रखी और वह एक पायदान के फायदे से 25वें स्थान पर हैं। नाबाद 50 रन की पारी खेलने वाली रुमाना पांच पायदान की छलांग लगाकर 29वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल