लाइव टीवी

ENGW vs INDW: अंग्रेजों के पास नहीं मिताली राज का कोई तोड़, भारतीय कप्तान ने खेली एक और शानदार पारी

Updated Jun 30, 2021 | 21:52 IST

Mithali Raj in England Women vs India Women 2nd ODI: कप्तान मिताली राज के एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मिताली राज
मुख्य बातें
  • भारतीय महिला बनाम इंग्लैंड महिला दूसरा वनडे
  • कप्तान मिताली राज ने अर्धशतकीय पारी खेली
  • मिताली ने पहले वनडे में भी फिफ्टी मारी थी

टॉन्टन: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड बुधवार को तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में आमने-सामने हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। वहीं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (22) और शेफाली वर्मा (44) ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। जेमिमा रोड्रिगेज (8) ज्यादा देर टिक नहीं पाईं। एक समय टीम का कुल स्कोर 77 रन पर तीन विकेट था। ऐसे में टीम के लड़खड़ाने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन कप्तान मिताली राज ने एक बार फिर शानदार अर्धशतकीय पारी खेली डाली। अंग्रेजों को मिताली का कोई तोड़ नहीं मिला।

मिताली ने की ये अहम साझेदारी

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी मिताली राज ने इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर सामना किया। उन्होंने धैर्य दिखाया और टीम को जल्द सिमटने से बचाया। मिताली ने चौथे विकेट के लिए हरमनप्रीत कौर (19) के साथ 68 रन की अहम साझेदारी की। यह पार्टनरशिप 36वें ओवर में हरमनप्रीत के आउट होने के बाद टूटी। उनका विकेट 145 के कुल स्कोर पर गिरा। हरमनप्रीत के पवेलियन लौटने पर मिताली ने अपना संघर्ष जारी रखा। उन्होंने कई छोटी-छोटी साझेदारी कीं।

मिताली ने जड़ा 57वां अर्धशतक

मिताली ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए वनडे करियर का 57वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने 80 गेंदों में पचासा पूरा किया। हालांकि, मिताली फिफ्फी के बाद अधिक देर तक नहीं खेल सकीं। 47वें ओवर में रन आउट होने के बाद भारतीय कप्तान की पारी का अंत हो गया। उन्होंने 92 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 69 रन की पारी खेली। मिताली का विकेट 192 के कुल स्कोर पर गिरा। बता दें कि मिताली ने पहले वनडे में भी टिककर बल्लेबाजी करते हुए 72 रन बनाए थे, लेकिन भारतीय टीम यह मुकाबला हार गई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल