लाइव टीवी

विराट के खिलाफ ये कारनामा करने वाले पहले स्पिनर बने मोईन अली

Updated Feb 13, 2021 | 17:00 IST

Virat Kohli vs Moeen Ali: विराट कोहली को शनिवार को चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बोल्ड करके मोईन अली ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली 11वीं बार टेस्ट क्रिकेट में नहीं खोल पाए खाता
  • मोईन अली ने विराट का किया दूसरे टेस्ट में शिकार
  • 18 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए मोईन अली ने हासिल की विराट के खिलाफ व्यक्तिगत उपलब्धि

चेन्नई: भारत के खिलाफ चेन्नई में शनिवार को शुरू हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने चार बदलाव के साथ उतरने का फैसला किया। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में अपनी छाप छोड़ने वाले स्पिनर डॉन बीस की जगह अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को एकादश में शामिल करने का फैसला किया। मोईन को अगस्त 2019 के बाद पहली बार टेस्ट जर्सी पहनने का मौका मिला था ऐसे में इस फैसले पर सवाल भी खड़े हुए। 

पहली बार स्पिनर के खिलाफ खाता नहीं खोल पाए विराट 
तकरीबन 18 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे मोईन अली ने टीम मैनेजमेंट के निर्णय को शानदार गेंद पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बोल्ड करके सही साबित कर दिया। विराट कोहली मोईन की अंदर आती गेंद को नहीं भांप सके और खाता खोले बगैर पवेलियन वापस भेज दिया। टेस्ट करियर में विराट 11वीं बार खाता नहीं खोल पाए लेकिन सबसे रोचक बात यह रही कि किसी स्पिन गेंदबाज के खिलाफ उनके साथ ऐसा पहली बार हुआ। 

मिस्ट्री गेंद पर गच्चा खा गए विराट 
लंच से पहले 22वें ओवर की दूसरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर बने फुटमार्क पर पड़ी और तेजी से अंदर आई। इस गेंद को विराट कवर की दिशा में ड्राइव करना चाहते थे लेकिन इसी कोशिश में गेंद पैड और बैट के बीच के गैप से सीधे गिल्लियों पर जा लगी। इसके साथ ही विराट की पारी का निराशाजनकर अंत हो गया। हालांकि अंपायर ने अंतिम निर्णय देने के लिए तीसरे अंपायर की मदद ली लेकिन रीप्ले देखते ही पहली नजर में विराट के आउट होने की पुष्टि हो गई। मोईन की इस मिस्ट्री गेंद पर विराट पूरी तरह गच्चा खा गए। 

10 बार बने तेज गेंदबाजों का शिकार 
विराट को सबसे पहले टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट रवि रामपॉल ने किया था। इसके बाद बेन हेलफिनाज, लियम प्लंकेट, जेम्स एंडरसन, मिचेस स्टार्क, सुरंगा लकमल, स्टुअर्ट ब्रॉड, पैट कमिंस, केमार रोच, अबु जायद विराट को खाता खोले बगैर पवेलियन वापस भेज चुके हैं। लेकिन ये सभी गेंदबाज तेज गेंदबाज थे। विराट चार बार गोल्डन डक बनाकर पवेलियन लौटे हैं। पारी की दूसरी गेंद पर भी वो चार बार आउट हुए हैं। जबकि चौथी और पांचवीं गे पर वो एक-एक बार और 11वीं गेंद पर एक बार आउट हो चुके हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल