लाइव टीवी

CPL:पाकिस्तानी गेंदबाज आमिर ने दिखाया उनमें अब भी है दम, क्या इस प्रदर्शन को नजरअंदाज कर पाएंगे PCB अधिकारी

Updated Aug 28, 2021 | 11:39 IST

सीपीएल में बारबाडोस रॉयल्स की ओर से खेल रहे पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने त्रिनिबागो नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके पीसीबी के अधिकारियों को आईना दिखाया है।

Loading ...
मोहम्मद आमिर
मुख्य बातें
  • मोहम्मद आमिर ने सीपीएल में त्रिनबागो नाइटराइडर्स के खिलाफ लिए 21 रन देकर 3 विकेट
  • सीपीएल के शुरुआती दो मैच में अबतक ले चुके हैं चार विकेट
  • पहले ही दे चुके हैं पाकिस्तानी टीम में वापसी के संकेत

नई दिल्ली: महज 28 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सीपीएल 2021 के अपने दूसरे मैच में बारबाडोस रॉयल्स की ओर से खेलते हुए गत विजेता त्रिनबागो नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। 

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में उनकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नाइटराइडर्स के खिलाफ 19.2 ओवर में महज 122 रन बनाकर ढेर हो गई। कप्तान जेसन होल्डर को अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की आस थी।  ऐसे में आमिर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम के जल्दी जल्दी तीन विकेट लेकर उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया। 

तीन ओवर में झटके तीन विकेट, नाइटराइडर्स को बैकफुट पर धकेला
आमिर ने अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर सुनील नरेन को थिसारा परेरा के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद अपने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर आमिर ने लिंडल सिमंस को बोल्ड कर दिया। आमिर यहीं नहीं रुके उन्होंने अपने तीसरे ओवर में कीवी बल्लेबाज कोलिन मुनरो का शिकार करके सनसनी फैला दी। आमिर की धारदार गेंदों का त्रिनबागो के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। त्रिनबागो नाइटराइडर्स महज 18 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में आ गई थी। अपने स्पेल के शुरुआती तीन ओवर में आमिर ने 17 रन देकर तीन विकेट झटके। टीम के लिए चौथा विकेट 38 के स्कोर पर ओशन थॉमस ने चटकाया। 

पोलार्ड और रामदीन की साझेदारी ने पलटा मैच का रुख
इसके बाद त्रिनबागो के कप्तान किरोन पोलार्ड ने दिनेश रामदीन के साथ मिलकर मैच का रुख पलट दिया। दोनों अंत तक आउट नहीं हुए और पांचवें विकेट के लिए नाबाद 87* रन की साझेदारी करके नाइटराइडर्स को जीत दिला दी। 

ये मैच आमिर के लिए बेहद खास रहा। संन्यास से वापसी के संकेत देने के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम का भी आमिर को साथ मिल चुका है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले क्या पीसीबी के अधिकारी आमिर के प्रदर्शन को नजरअंदाज कर पाएंगे। आमिर सीपीएल 2021 के दो मैच में अबतक चार विकेट झटक चुके हैं। पहले मैच में उन्होंने सेंट किट्स और नेविस के खिलाफ 20 रन खर्च करके 1 विकेट लिया था। सीपीएल में 2 मैच में अबतक 4 विकेट ले चुके आमिर अगर इस प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो पीसीबी के अधिकारियों के लिए उन्हें नजरअंदाज कर पाना मुश्किल हो जाएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल