लाइव टीवी

NZ vs PAK 3rd T20I: बाबर की जगह कप्तानी कर रहे रिजवान ने खेली धुआंधार पारी, पाकिस्तान जीता

Updated Dec 22, 2020 | 17:45 IST

Pakistan beat New Zealand in Third T20 match: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने तीसरे व अंतिम टी20 मैच में मोहम्मद रिजवान की पारी के दम पर जीत दर्ज की लेकिन वे सीरीज नहीं जीत सके।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोहम्मद रिजवान
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20 मैच
  • पाकिस्तान ने सीरीज के आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को हराया
  • बाबर आजम की जगह कप्तानी कर रहे मोहम्मद रिजवान का बल्ला गरजा

नेपियर (न्यूजीलैंड): विकेटकीपर बल्लेबाज इमाम और कप्तान बाबर आजम की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे मोहम्मद रिजवान की 89 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूलीलैंड को चार विकेट से शिकस्त दी। न्यूजीलैंड की टीम शुरूआती दोनों मैच जीत कर पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुकी थी। इस जीत से हालांकि 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान का हौसला बढ़ेगा।

बाबर आजम की गैरमौजूदगी में इस सीरीज में पारी का आगाज कर रहे रिजवान ने 59 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से टी20 अंतरराष्ट्रीय का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ नाबाद 33 रन था। इस पारी के बूते पाकिस्तान ने जीत के लिए 174 रन का पीछा करते हुए दो गेंद शेष रहते छह विकेट 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 173 रन बनाये। उसके लिये डेवोन कोनवे ने 45 गेंद में 63 जबकि विकेटकीपर टीम सिफर्ट ने 20 गेंद में 35 और ग्लेन फिलिप्स ने 20 गेंद में 31 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने तीन विकेट लिये। शाहीन शाह आफरीदी और हारिस राउफ को दो-दो सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिजवान ने पहले विकेट के लिए हैदर अली (11) के साथ 40 और दूसरे विकेट के लिए मोहम्मद हफीज (41) के साथ 72 रन की शानदार साझेदारी कर मजबूत नींव रखी।

वह जब आउट हुए तो पाकिस्तान का स्कोर छह विकेट पर 171 रन हो गया था। टीम को जीत के लिए चार गेंद में तीन रन की दरकार थी लेकिन इफ्तिकार अहमद ने काइल जैमीसन (22 रन पर एक विकेट) की गेंद पर छक्का जड़कर पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित कर दी। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और स्कॉट कुगलीजन ने दो-दो विकेट लिये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल