लाइव टीवी

PSL: पहले फील्डिंग में किया बड़ा कमाल, फिर रनों की कर दी बारिश, पूरे मैच में अकेले छाए रहे मोहम्मद रिजवान

Updated Jun 14, 2021 | 08:12 IST

Mohammad Rizwan in Multan Sultans vs Peshawar Zalmi Match: मोहम्मद रिजवान पेशावर जल्मी के खिलाफ मैच में छाए रहे। उन्हें शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम मुल्तान सुल्तान्स को जिताया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोहम्मद रिजवान
मुख्य बातें
  • मुल्तान सुल्तान्स ने पेशावर जल्मी को शिकस्त दी
  • मैच में कप्तान रिजवान का जलवा देखने को मिला
  • पेशावर जल्मी ने 166 रन का स्कोर खड़ा किया था

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 में रविवार का दिन मुल्तान सुल्तान्स के कप्तान मोहम्मद रिजवान के नाम रहा। उन्होंने पेशावर जल्मी के खिलाफ ना सिर्फ फील्डिंग के दौरान जबरदस्त फूर्ती दिखाई बल्कि बल्लेबाजी में भी अपना जलवा दिखाया। रिजवान पूरे मैच में अकेले छाए रहे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर ने 7 विकेट के नुकसान पर 166 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुल्तान की टीम ने पेशावर के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 8 विकेट से शानदार हासिल कर ली। मुल्तान ने महज 16.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

रिजवान ने फील्डिंग में किया बड़ा कमाल

रिजवान कप्तान होने के साथ-साथ मुल्तान के विकेटकीपर भी हैं। उन्होंने फील्डिंग के दौरान बड़ा कमाल करते हुए पेशावर के 5 बल्लेबाजों का शिकार किया। उन्होंने तीन खिलाड़ियों का कैच लपका और 2 बल्लेबाजों को रनआउट कर पवेलियन भेजा। रिजवान ने शोएब मलिका (0), डेविड मिलर (22) और रोमवन पावेल (4) जैसे बल्लेबाजों के कैच पकड़े। वहीं, उन्होंने शेरफेन रदरफोर्ड (56) और फेबियन एलन (3) को रन आउट किया। बता दें कि एक समय पेसान का स्कोर 71 रन पर 1 विकेट था, लेकिन फिर नियमित पर विकेट गिरने से मुल्तान का पलड़ा भारी हो गया।

शानदार फील्डिंग के बाद की रनों की बारिश

फील्डिंग में धमाल मचाने के बाद रिजवान ने बेहतरीन अंदाज में रनों की बारिश की। बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे रिजवान ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 2 छक्के लगाए। उन्होंने शान मसूद (14) के साथ पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। मसूद के चौथे ओवर में आउट होने के बाद रिजवान ने मोर्चा संभाले रखा। उन्होंने शोएब मकसूद (61) के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 रन की  साझेदारी की और अपनी टीम को जिताकर लौटे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल