लाइव टीवी

PAK vs SA 1st T20I: नहीं थम रहा मोहम्मद रिजवान का बल्ला, टी20 में ठोका ताबड़तोड़ शतक

Updated Feb 11, 2021 | 20:48 IST

Mohammad Rizwan T20I century: पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने टेस्ट क्रिकेट के बाद अब टी20 क्रिकेट में भी धमाल मचाते हुए धुआंधार शतक जड़ दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोहम्मद रिजवान ने जड़ा टी20 शतक
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टी20, लाहौर
  • मोहम्मद रिजवान ने जड़ा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पहला शतक
  • टेस्ट के बाद अब टी20 क्रिकेट में भी रिजवान का बल्ला गरजा

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 28 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3 अर्धशतक और 1 शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी ने अब टी20 में भी धूम मचा दी है। लाहौर में दोनों टीमों के बीच दूसरे टी20 में रिजवान ने ओपनिंग करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ दिया।

पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पाकिस्तानी टीम पहले बैटिंग करने उतरी और मोहम्मद रिजवान ओपनिंग करने उतरे। मैच की दूसरी ही गेंद पर बाबर आजम शून्य पर आउट हो गए और बाकी के बल्लेबाजों में भी कोई ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिका लेकिन मोहम्मद रिजवान ने अकेले दम पर पाकिस्तान का स्कोर 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन तक पहुंचाने का काम किया।

रिजवान की धुआंधार पारी

मोहम्मद रिजवान ने पहले 35 गेंदों में धुआंधार अंदाज में अर्धशतक जड़ा। उसके बाद उनके सामने एक के बाद एक विकेट गिर रहे थे लेकिन रिजवान अपने ही अंदाज में खेलते रहे और देखते-देखते 63 गेंदों पर अपना पहला टी20 शतक पूरा कर लिया।

रिजवान ने 64 गेंदों पर नाबाद 104 रनों की पारी खेली और बिना आउट हुए पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी इस धमाकेदार पारी में 6 चौके और 7 छक्के जड़े। रिजवान की पारी के दम पर ही पाकिस्तान इस पारी में सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाया। उनके अलावा सिर्फ हैदर अली (21), हुसैन तलत (15) और खुशदिल शाह (12) दहाई का आंकड़ा पार कर पाए।

ऐसा करने वाले दूसरे पाक बल्लेबाज

इसके साथ ही मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान टी20 क्रिकेट इतिहास में शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। इससे पहले सिर्फ अहमद शहजाद ने ये कमाल किया था जब उन्होंने 30 मार्च 2014 को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच में  नाबाद 111 रनों की पारी खेली थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल