लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, कोरोना पॉजिटव पाए गए मोहम्मद शमी

Updated Sep 18, 2022 | 05:30 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम से बाहर हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोहम्मद शमी( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • मोहम्मद शमी की अंतरराष्ट्रीय टी20 में वापसी फिर टली
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले पाए गए कोरोना पॉजिटिव
  • उमेश यादव को मिल सकता है मोहम्मद शमी की जगह मौका

मोहाली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में टी20 टीम में शमी की वापसी एक बार फिर टल गई है। 

शमी की जगह उमेश को मिल सकता है मौका
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक मोहाली पहुंचने के बाद कोरोना की जांच में शमी कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। मोहाली के आईएस बिंद्रा पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान में तीन मैच की सीरीज का आगाज होगा। रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद शमी सीरीज से बाहर हो गए हैं उनकी जगह उमेश यादव को मौका दिया जा सकता है। लेकिन उनका टीम में शामिल होना भी कोरोना जांच पर निर्भर है। 

हाल की में काउंटी क्रिकेट खेलकर लौटे हैं उमेश
उमेश यादव हाल ही में काउंटी क्रिकेट में मिडिलसेक्स की ओर ओर से खेलकर वापस लौटे हैं। अब वो दोबारा लौटकर टीम के साथ जुड़ने में सक्षम नहीं हैं। उनकी जांघ की मांसपेशियों में चोट है। उनकी चोट के बारे में मिडिलसेक्स काउंटी ने अपडेट जारी करके कहा, उमेश यादव बीसीसीआई की मेडिकल टीम के पास अपनी जांघ की मांसपेशियों में लगी चोट का आकलन करने आए थे। वो चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं और चार दिवसीय मैच खेलने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे में वो अब टीम के साथ काउंटी चैंपियनशिप के आगे के मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

सीरीज में शमी की वापसी है मुश्किल 
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैच की सीरीज 6 दिन के अंतराल में खत्म हो जाएगी। पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली, दूसरा 23 सितंबर को नागपुर और तीसरा हैदराबाद में खेला जाएगा। ऐसे में इन छह दिनों में कोरोना से पूरी तरह उबरकर शमी की वापसी संभव नहीं है। 

शमी के लिए व्यक्तिगत तौर पर बड़ा झटका
कोरोना संक्रमित होना मोहम्मद शमी के लिए व्यक्तिगत तौर पर बड़ा झटका है। टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में बैकअप खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए शमी ने खुद को साबित करने का मौका गंवा दिया। अगर वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होते तो उन्हें विश्व कप की मुख्य टीम में शामिल होने के मौका मिल जाता। लेकिन वक्त को कुछ और ही मंजूर था। 

3 साल बाद होगी टी20 टीम में उमेश की वापसी 
शमी की जगह अगर उमेश को टीम में शामिल किया जाता है तो 34 साल के इस गेंदबाज की लंबे समय बाद व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापसी होगी। साल 2018 में अक्टूबर में आखिरी बार उमेश वनडे टीम में और साल फरवरी 2019 के बाद भारत की अंतरराष्ट्रीय टी20 टीम में जगह हासिल नहीं कर सके थे। 

भारत के खिलाफ तीन 20 मैचौंकी सीरीज के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह और जसप्रीत बुमराह/उमेश यादव।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल