लाइव टीवी

'गेंद समझ ही नहीं आई': मोहम्‍मद शमी की रफ्तार से गच्‍चा खा गए अपना आखिरी टेस्‍ट खेलने वाले बल्‍लेबाज

Updated Jun 22, 2021 | 21:25 IST

Mohammed Shami: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया। शमी की गेंद अपना आखिरी टेस्‍ट खेल रहे क्रिकेटर के समझ ही नहीं आई।

Loading ...
मोहम्‍मद शमी ने बीजे वॉटलिंग को क्‍लीन बोल्‍ड किया
मुख्य बातें
  • शमी ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में अपना आखिरी टेस्‍ट खेल रहे बल्‍लेबाज को बोल्‍ड किया
  • शमी ने 2016 में भी वॉटलिंग को कुछ इस अंदाज में ही आउट किया था
  • भारतीय टीम की पहली पारी 217 रन के जवाब में न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ऑलआउट हुई

साउथैम्‍प्‍टन: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने मंगलवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया। शमी ने चार विकेट लिए और न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ऑलआउट हुई। भारत की पहली पारी 217 रन पर समाप्‍त हुई थी। इस तरह कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर 32 रन की बढ़त बनाई।

बहरहाल, न्‍यूजीलैंड ने पांचवें दिन अपनी पारी 101/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। मोहम्‍मद शमी और इशांत शर्मा के सामने न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए। शमी ने रॉस टेलर (11) को शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराकर भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई। यही भारतीय टीम ने जोरदार वापसी भी की। इशांत शर्मा ने जल्‍द ही हेनरी निकोल्‍स (7) को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करा दिया।

इसके बाद शमी ने अपनी रफ्तार से अपना आखिरी टेस्‍ट खेल रहे बीजे वॉटलिंग (1) को मात दे दी। शमी ने बेहतरीन गेंद डालकर वॉटलिंग को क्‍लीन बोल्‍ड किया। शमी ने शॉर्ट लेंथ पर गेंद का टप्‍पा रखा, जो पिच पर पड़ने के बाद सीधी रही और वॉटलिंग का ऑफ स्‍टंप ले उड़ी। इस विकेट ने फैंस की 2016 की यादें ताजा कर दी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि 2016 में शमी ने वॉटलिंग को क्‍लीन बोल्‍ड करने के बाद जिस तरह जश्‍न मनाया था, उन्‍होंने बिलकुल वैसे ही आज भी जश्‍न मनाया। शमी के पांच साल बाद भी जश्‍न मनाने के अंदाज में बदलाव नहीं आया।

यहां देखें वीडियो

कई लोगों का मानना था कि भारत की तरफ से मोहम्‍मद शमी अहम गेंदबाज साबित होंगे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इसे बखूबी साबित करके दिखाया। शमी ने 26 ओवर में 8 मेडन सहित 76 रन देकर चार विकेट चटकाए। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 2.92 की रही। शमी को अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का अच्‍छा साथ मिला। इशांत ने 25 ओवर में 9 मेडन सहित 48 रन देकर तीन विकेट झटके। उनकी इकोनॉमी ज्‍यादा बेहतर 1.92 की रही। 

शमी हालांकि, पांचवां विकेट लेने से चूक गए। उन्‍होंने थकान के बावजूद भी एक-दो ओवर डाले ताकि अपना पांचवां विकेट ले सकें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रवींद्र जडेजा ने टिम साउथी को बोल्‍ड करके कीवी पारी का अंत किया। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में मैच का परिणाम निकलेगा या फिर इसे पहली बार संयुक्‍त विजेता मिलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल