लाइव टीवी

IND vs SA: मोहम्‍मद शमी ने किया खुलासा, विराट कोहली की इस क्‍वालिटी के कारण हम कर पा रहे हैं बेहतरीन प्रदर्शन

Updated Oct 07, 2019 | 09:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मोहम्‍मद शमी ने विशाखापत्‍तनम के डॉ वाइ एस रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए पहले टेस्‍ट के पांचवें व अंतिम दिन परिस्थितियों को अच्‍छे से समझा और पांच विकेट झटके।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मोहम्‍मद शमी
मुख्य बातें
  • शमी ने अश्विन और जडेजा के प्रयासों की जमकर तारीफ की
  • शमी ने पांचवें दिन परिस्थितियों को अच्‍छे से समझा और पांच विकेट झटके
  • शमी ने कप्‍तान कोहली की तारीफ करते हुए बताया कि वह गेंदबाजों को आजादी देते हैं

विशाखापत्‍तनम: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्‍ट में 203 रन की विशाल जीत के बाद अपनी टीम के स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की। बता दें कि शमी ने विशाखापत्‍तनम के डॉ वाइ एस रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए पहले टेस्‍ट के पांचवें व अंतिम दिन परिस्थितियों को अच्‍छे से समझा और पांच विकेट झटके। वहीं रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए। अश्विन ने दूसरी पारी में जरूर एक विकेट लिया, लेकिन उन्‍होंने पहली पारी में सात विकेट चटकाए थे। इस दौरान अश्विन ने सबसे तेज 350 टेस्‍ट विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के विश्‍व रिकॉर्ड की बराबरी भी की।

शमी ने मैच के बाद कहा, 'अश्विन के पास टेस्‍ट का अच्‍छा अनुभव है और उन्‍होंने पहली व दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की। जब आपके पास अश्विन और जडेजा जैसे दिग्‍गज गेंदबाज हो तो तेज गेंदबाजों को आराम करने का पर्याप्‍त मौका मिल जाता है क्‍योंकि वह जानते हैं कि ये दोनों गेंदबाज अच्‍छे से संभाल लेंगे।' शमी ने इसके साथ ही अपने कप्‍तान विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि भारतीय कप्‍तान अपने गेंदबाजों को फैसला लेने की आजादी देते हैं कि उन्‍हें किस प्रकार गेंदबाजी करनी है।

29 साल के तेज गेंदबाज ने कहा, 'विराट कोहली बतौर कप्‍तान हमारी सुनते हैं और मैच के दौरान हमें अपनी रणनीति अपनाने की इजाजत देते हैं। वो हमें इस बात की आजादी देते हैं कि हम पांच ओवर करना चाहते हैं या सात और और भी ज्‍यादा। वह कहते हैं कि अगर आप में ताकत रहे तो गेंदबाजी जारी रखें। ऐसे में हम पर निर्भर करता है कि पूरा दम लगाकर कितने ओवर कर सकते हैं। यही हमारे बीच समझ है। वह हम पर भरोसा करते हैं और हम उन पर।'

बता दें कि भारतीय टीम ने पहले टेस्‍ट में प्रोटियाज को 203 रन के विशाल अंतर से मात देकर आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में जीत की हैट्रिक लगाई।  भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और अपनी पहली पारी 502/7 के स्‍कोर पर घोषित की। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 431 रन पर सिमटी। मेजबान टीम को पहली पारी के आधार पर 71 रन की बढ़त मिली। इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी 323/4 के स्‍कोर पर घोषित की और प्रोटियाज टीम के सामने 395 रन का लक्ष्‍य रखा। इसका पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 191 रन पर ढेर हो गई। भारत ने तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई और अब सीरीज का दूसरा मैच 10 अक्‍टूबर से पुणे में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल