लाइव टीवी

टेस्ट क्रिकेट में अनोखा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने मोहम्मद सिराज 

Updated Feb 14, 2021 | 19:56 IST

मोहम्मद सिराज ने भारतीय सरजमीं पर अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेलते हुए एक विशिष्ट उपलब्धि अपने नाम कर ली है। जो इससे पहले और कोई भारतीय नहीं कर सका।

Loading ...
मोहम्मद सिराज
मुख्य बातें
  • मोहम्मद सिराज ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में हासिल किया एक विकेट
  • 39वें ओवर में सिराज को मिला गेंदबाजी करने का मौका
  • पांच ओवर के स्पेल में चार मेडल डालकर झटका एक अहम विकेट

चेन्नई: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट करियर का शानदार आगाज करने वाले हैदराबादी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की जगह खेलने का मौका मिला। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के 329 रन पर ढेर होने के बाद गेंदबाजी करने के लिए उतरी टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत करते हुए 52 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेज दिया। 

स्पिनर्स की शानदार गेंदबाजी के बीच सिराज को गेंदबाजी पर आने का मौका देर से मिला। लेकिन जैसे ही कप्तान विराट ने उनके हाथ में गेंद थमाई वैसे ही उन्होंने ओली पोप और विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स के बीच बन रही साझेदारी को तोड़ दिया। ओली पोप सिराज की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों शानदार तरीके से लपके गए।

सिराज इसी के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। इससे पहले ऐसा और कोई भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका था। सुरेश रैना ने टेस्ट करियर की अपनी दूसरी गेंद पर विकेट लिया था। उन्होंने टेस्ट करियर की दूसरी गेंद पर रिकी पॉन्टिंग को अपना शिकार बनाया था। ऐसे में उन्हें पीछे छोड़ते हुए सिराज ने करियर में स्पेशल उपलब्धि हासिल कर ली है। सिराज ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 5 ओवर में 4 ओवर मेडन डाले और पांच रन देकर एक विकेट हासिल किया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल