लाइव टीवी

'मोहम्‍मद सिराज ने टेस्‍ट डेब्‍यू करके हमारे स्‍वर्गीय पिता का सपना पूरा किया'

Updated Dec 27, 2020 | 08:32 IST

Mohammed Siraj: मोहम्‍मद सिराज के भाई ने तेज गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पिता को गर्व होगा। मोहम्‍मद सिराज ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू किया।

Loading ...
मोहम्‍मद सिराज
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद सिराज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में डेब्‍यू किया
  • मोहम्‍मद सिराज के पिता का कुछ दिनों पहले इंतकाल हुआ
  • सिराज के भाई ने कहा कि तेज गेंदबाज ने अपने पिता का सपना पूरा किया

हैदराबाद:  तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज पिछले महीने अपने पिता के जनाजे में शामिल नहीं हुए थे क्‍योंकि वह राष्‍ट्रीय टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया में थे। सिराज के परिवार ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में डेब्‍यू करके तेज गेंदबाज ने अपने पिता को गर्व महसूस कराया है। 26 साल के तेज गेंदबाज के पिता मोहम्‍मद गउस ने 20 नवंबर को अंतिम सांस ली थी। वह एक ऑटो-रिक्‍शॉ चालक थे। सिराज को तब ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ पहुंचे हुए एक सप्‍ताह हुआ था। सिराज कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण घर नहीं लौटे।

उनके भाई इस्‍माइल ने कहा कि स्‍वर्गीय पिता का सपना था कि सिराज को देश के लिए टेस्‍ट खेलते देखें और शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर यह सपना पूरा हुआ। इस्‍माइल ने हैदराबाद से पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, 'मेरे दिवंगत पिता का सपना था कि मोहम्‍मद सिराज को टेस्‍ट में भारत का प्रतिनिधित्‍व करते देखें। वह हमेशा सिराज को नीली और सफेद जर्सी में देश का प्रतिनिधित्‍व करते हुए देखना चाहते थे। तो हमारा सपना पूरा हो गया है।'

इंतजार बढ़ते जा रहा था...

मोहम्‍मद सिराज के परिवार वाले सुबह 4 बजे से टीवी के सामने चिपक गए थे कि बेटे को टेस्‍ट में देश का प्रतिनिधित्‍व करते हुए देखा, जो उनके लिए भी गर्व का पल है। सिराज पहले ही एक वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के लिए खेल चुके हैं। सॉफ्टवेयर पेशे से अब भाई के मैनेजर बने इस्‍माइल ने कहा, 'टीम एक दिन पहले ही घोषित कर दी गई थी। हमें पता था कि सिराज डेब्‍यू करने जा रहा है। हम पूरी रात नहीं सोए। हम सुबह 4 बजे से टीवी से चिपक गए।' जब सिराज को पहले सेशन में गेंदबाजी का मौका नहीं मिला, तो घर वालों के क्‍या विचार थे।

इस्‍माइल ने कहा, 'हम बैचेनी से इंतजार कर रहे थे कि वो कब गेंदबाजी करेगा। इंतजार बढ़ते जा रहा था। मगर लंच के बाद उसने पहला ओवर किया और हमारा इंतजार खत्‍म हुआ। यह हमारे लिए गर्व का पल था। यह हमारे परिवार के लिए भावुक पल भी था।' सिराज ने पहली पारी में 40 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्‍होंने मार्नस लाबुशेन और कैमरन ग्रीन को अपना शिकार बनाया।

इस्‍माइल ने कहा कि सिराज ने दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद अपनी मां से जरूर बात की थी। इस्‍माइल ने कहा कि मैंने भी उससे मैसेज में बात की। मैं उसे ज्‍यादा परेशान नहीं कर रहा था क्‍योंकि वो थका हुआ था और कल फिर मैच खेलना है। हालांकि, उसने अम्‍मी से बात जरूर की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल