लाइव टीवी

मोहम्‍मद सिराज ने काउंटी क्रिकेट में किया शानदार डेब्‍यू, अपनी रफ्तार और स्विंग से बल्‍लेबाजों के उड़ाए होश

Updated Sep 13, 2022 | 11:20 IST

Mohammed Siraj takes 4 wickets on debut: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने काउंटी चैंपियनशिप में वारविकशायर के लिए डेब्‍यू किया और समरसेट के खिलाफ डिविजन वन गेम में बल्‍लेबाजों की नाक में दम कर दिया।

Loading ...
मोहम्‍मद सिराज
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद सिराज ने काउंटी चैंपियनशिप में प्रभावी डेब्‍यू किया
  • सिराज ने समरसेट के खिलाफ पहले दिन चार विकेट झटके
  • सिराज ने भारतीय टीम के लिए सभी प्रारूपों में 26 मैच खेले हैं

एजबेस्‍टन: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने वारविकशायर के लिए डेब्‍यू करते हुए काफी प्रभावित किया। सिराज ने अपनी रफ्तार और स्विंग से समरसेट के बल्‍लेबाजों की नाक में दम कर दिया। बता दें कि वारविकशायर और समरसेट के बीच बर्मिंघम में एजबेस्‍टन पर काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन का मुकाबला खेला जा रहा है। सिराज ने अपने काउंटी डेब्‍यू मैच में चार विकेट लिए और जमकर वाह-वाही लूटी।

पाकिस्‍तान के ओपनर इमाम उल हक को सिराज ने अपना सबसे पहले काउंटी चैंपियनशिप शिकार बनाया। इमाम के बल्‍ले के बाहरी किनारे पर लगकर गेंद विकेटकीपर के हाथों में गई। समरसेट का स्‍कोर तब 17/1 था और बारिश के कारण मैच बाधित हुआ। सिराज ने इसके बाद जॉर्ज बार्टलेट और विकेटकीपर जेम्‍स रीयू को लगातार दो गेंदों में आउट किया। लेविस ग्रगोरी ने 93 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाकर पारी संवारने की कोशिश की, लेकिन सिराज ने अपना चौथा शिकार करके समरसेट को जोरदार झटका दिया।

वारविकशायर ने समरसेट को दिन का खेल समाप्‍त होने तक 182/8 के स्‍कोर पर धकेला और उसे उम्‍मीद होगी कि दूसरी दिन वो जल्‍दी ऑलआउट करके पहली पारी में बढ़त हासिल करे। बता दें कि सिराज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में कुल मिलाकर भारत का 26 मैचों में प्रतिनिधित्‍व किया और 56 विकेट लिए। उन्‍होंने 207 करियर मैचों में 403 विकेट लिए, जिसमें 194 फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट के हैं।

सिराज का भारत के लिए पिछले तीन टेस्‍ट में प्रदर्शन साधारण रहा था। उन्‍होंने तीन विदेशी टेस्‍ट में केवल 7 विकेट लिए थे। इंग्‍लैंड के खिलाफ जुलाई में खेले गए एजबेस्‍टन टेस्‍ट में उन्‍होंने दोनों पारियों में 5.73 व 6.53 की इकोनॉमी से रन खर्च किए थे। वारविकशायर से जुड़ने के बाद सिराज ने कहा था, 'मैं बीयर्स स्‍क्‍वाड से जुड़ने को बेताब हूं। मैंने हमेशा इंग्‍लैंड में खेलने का लुत्‍फ उठाया और काउंटी क्रिकेट का अनुभव हासिल करने को लेकर उत्‍सुक हूं। एजबेस्‍टन वर्ल्‍ड क्‍लास स्‍टेडियम है और टेस्‍ट के लिए इस साल जो माहौल बना था, वो विशेष था। मुझे उम्‍मीद है कि बीयर्स के लिए बेहतर प्रदर्शन कर सकूंगा।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल