लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलिया में मौजूद मोहम्‍मद सिराज के सिर पर फूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन

Updated Nov 21, 2020 | 09:30 IST

Mohammed Siraj's father demise: मोहम्‍मद सिराज को क्रिकेटर बनने के लिए उनके पिता मोहम्‍मद गाउस ने काफी मदद की। तेज गेंदबाज के ऑटो चालक पिता फेफड़े की बीमारी से लड़ाई जीतने में कामयाब नहीं हुए।

Loading ...
मोहम्‍मद सिराज और उनके पिता
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद सिराज के पिता मोहम्‍मद गाउस का शुक्रवार को निधन हुआ
  • 53 साल के ऑटो चालक ने बेटे को क्रिकेटर बनाने में अहम भूमिका निभाई थी
  • मोहम्‍मद सिराज अपने पिता के अंतिम संस्‍कार में शामिल नहीं हो पाएंगे

हैदराबाद: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज के सिर पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी कर रहे सिराज के पिता मोहम्‍मद गाउस का शु्क्रवार को निधन हो गया। 53 साल के मोहम्‍मद गाउस लंबे समय से फेफड़े की बीमारी से जूझ रहे थे। मोहम्‍मद सिराज के सिर से पिता का साया उठ गया है। तेज गेंदबाज को पिता के निधन की खबर मिल चुकी है, लेकिन क्‍वारंटीन नियमों के वजह से सिराज अपने पिता के अंतिम संस्‍कार में शामिल नहीं हो जाएंगे।

मोहम्‍मद सिराज जब सात साल के थे, तब वो अपने बड़े भाई को खो चुके थे। अब सिराज के घर में उनकी मां शबाना हैं। सिराज शुक्रवार को जब अभ्‍यास करने के बाद लौटे, तब उन्‍हें पिता के निधन की दुखद खबर दी गई।

सिराज ने पूरा किया पिता का सपना

पिता के निधन से भावुक मोहम्‍मद सिराज ने कहा, 'मेरा पिता हमेशा कहते थे, 'मेरे बेटे, देश का नाम रोशन करना।' और मैं ऐसा जरूर करूंगा। मैंने ऑस्‍ट्रेलिया जाने से पहले अपने पिता से आखिरी बार बातचीत की थी। मेरे पिता ने जो मुश्किले सहन की, उसकी जानकारी मुझे थी। उन्‍होंने ऑटो रिक्‍शा चलाया ताकि मैं अपने क्रिकेट खेलने के अपने सपने को पूरा कर सकूं।'

सबसे बड़े समर्थक

मोहम्‍मद सिराज ने कहा, 'मैंने अपने जिंदगी के सबसे बड़े समर्थन को खो दिया है। यह मेरे पिता का सपना था कि मैं अपने देश के लिए खेलूं और मुझे खुशी है कि मैंने इसका एहसास किया और उनके चेहरे पर मुस्‍कान ला सका।' सिराज ने बताया कि कोच रवि शास्‍त्री और कप्‍तान विराट कोहली को इस खबर की जानकारी दी गई और उन्‍होंने मुझे बहादुर बने रहने के लिए कहा है व सभी तरह का समर्थन देने को कहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल