लाइव टीवी

वजन और जुगाड़ के नाम पर इस पाकिस्‍तानी खिलाड़ी की हो चुकी किरकिरी, टी20 मैच में धमाल मचा लोगों की बोलती की बंद

Updated Sep 01, 2021 | 13:46 IST

Azam Khan in CPL 2021: आजम खान ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2021 के 10वें मैच में बारबाडोस रॉयल्‍स के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आजम खान
मुख्य बातें
  • कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 खेली जा रही है
  • कई पाकिस्तानी खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं
  • मोईन के बेटे आजम बारबाडोस से जुड़े हैं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान का बेटा आजम खान इन दिनों कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 में खेल रहा है। आजम बारबाडोस रॉयल्‍स का हिस्सा हैं। वह मंगलवार को जमैका तालावास के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़कर छाए हुए हैं। उन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल वक्त में अपनी टीम के लिए ताबड़ोतड़ पारी खेली। हालांकि, रॉयल्‍स यह मैच अपने नाम नहीं कर सकी। रॉयल्‍स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी और 8 विकेट पर 151 रन बनाए। जवाब में तालावास ने 14 गेंदें बाकी रहते 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

आजम खान ने लोगों की बोलती की बंद

कुछ महीनों पहले तक आजम का वजन 130 किलोग्राम था। उन्होंने मेहनत कर 30 किलो से अधिक काफी वजन घटाया। उसके बावजूद आजम को अक्सर वजन के चलते ताने मिलते रहते हैं। साथ ही उनपर मोईन खान का बेटा होने की वजह से क्रिकेट में आसानी से जगह बनाने का भी बाते कहे जाती हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें जुगाड़ से बना क्रिकेटर तक बोला गया। लेकिन आजम ने फिफ्टी जमाकर अपने आलोचकों को जवाब दे दिया है कि वह आसानी से घुटने टेकने वाले नहीं। उन्होंने बारबाडोस के लिए उस वक्त प्रदर्शन किया जब टीम 30 रन पर चार  विकेट गंवाकर जूझ रही थी।

आजम ने ग्‍लेन फिलिप्‍स (31) के साथ पांचवें विकेट के लिए 71 रन की अहम साझेदारी की और टीम को सैकड़े के पार पहुंचाया। लेकिन चार के अंतर में दोनों बल्‍लेबाज के आउट होने से बारबाडोस के सामने फिर परेशान खड़ी हो गई। आजम ने 30 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्‍कों के जरिए 50 रन बनाए। उन्हें रोवमेन पॉवेल ने 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपना शिकार बनाया। आजम सामने की दिशा में शॉट मारने के चक्कर में कॉट एंड बोल्ड हुए। उनका विकेट 105 के कुल स्कोर पर गिरा।

आजम ने इसी साल किया अंतरराष्ट्रीय डेब्यू

आजम सीपीएल के अलावा पाकिस्तान प्रीमियर लीग (पीएसएल) में भी खेलते हैं। वब फ्रेंचाइजी क्वेटा ग्लैडिएटर्स का हिस्सा हैं। 23 वर्षीय आजम ने इस साल जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया। उन्होंने इंग्लैंड में पाकिस्तान के लिए दो टी20 मैच खेलने, लेकिन कोई कमाल नहीं कर सके। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू पर नाबाद 5 रन बनाए जबकि अगल मैच में सिर्फ 1 रन बना सके। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर एक टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह मिली, लेकिन बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल