लाइव टीवी

धोनी या कोहली नहीं, ट्रिपल 'R' का दिखा जलवा..IPL नीलामी से पहले ये तीन बने सबसे महंगे खिलाड़ी

Updated Dec 01, 2021 | 07:05 IST

IPL 2022 Retention list, most expensive retained players: मंगलवार को आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा उन खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया जिनको वो आगामी सीजन की नीलामी से पहले रिटेन करना चाहते हैं। इनमें ये तीन खिलाड़ी सबसे महंगे साबित हुए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को किया रिटेन
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किए गए सबसे महंगे खिलाड़ी
  • तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिली सबसे बड़ी रिटेनशन रकम
  • दो अपनी टीम के कप्तान, एक अपनी टीम का भविष्य का कप्तान

Most expensive IPL 2022 Retentions: इंडियन प्रीमियर लीग की आठ पुरानी टीमों ने मंगलवार को उन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी जिनको वो आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले अपनी टीम में रिटेन करना (अपने साथ बरकरार रखना) चाहते हैं। यानी अब आईपीएल नीलामी में इन धुरंधरों की बोली नहीं लगेगी। कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी हैं जबकि 19 भारतीय खिलाड़ी हैं। इनमें कई दिग्गजों के नाम भी शामिल थे लेकिन इस बार सालों से आईपीएल के सुपरस्टार कहे जाने वाले खिलाड़ी धोनी और विराट सबसे बड़ी रकम हासिल नहीं कर सके।

आईपीएल 2022 के लिए जो रिटेनशन लिस्ट जारी हुई उसमें तीन खिलाड़ी ऐसे रहे जिनको सबसे भारी-भरकम रकम के साथ आगामी सीजन के लिए रिटेन कर लिया गया है। ये तीनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों की पहली पसंद साबित हुए और तीनों को सबसे बड़ी रकम देकर रिटेन करने का फैसला किया गया है। यहां ट्रिपल 'R' का जलवा देखने को मिला है। दरअसल, इन तीनों का नाम R से शुरू होता है।

ये हैं आईपीएल 2022 के लिए सबसे बड़ी रकम के साथ रिटेन किए गए खिलाड़ी

1. रोहित शर्मा - मुंबई इंडियंस ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया

2. रविंद्र जडेजा - चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया

3. रिषभ पंत - दिल्ली कैपिटल्स ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया

आईपीएल 2022 का आयोजन इस बार भारत में होना है और अब जब दो नई टीमें आईपीएल के साथ जुड़ने जा रही हैं तो रोमांच भी दोगुना हो जाएगा। टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की बड़ी नीलामी जनवरी में आयोजित होगी जहां सभी टीमें अपनी बची हुई रकम के साथ खिलाड़ी खरीदकर अपनी मजबूत टीम खड़ी करने का प्रयास करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल