लाइव टीवी

'मैचों का शतक' पूरा करने वाले जसप्रीत बुमराह को मुंबई इंडियन्स ने दिया स्पेशल गिफ्ट

Updated Sep 19, 2021 | 20:09 IST

Mumbai Indians Gifted Special jersey to Jasprit bumrah: आईपीएल में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल में 100वां मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह को मुंबई इंडियन्स ने स्पेशल गिफ्ट दिया है। 

Loading ...
जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह ने रविवार को चेन्नई के खिलाफ पूरे किए अपने आईपीएल करियर के 100 मैच
  • बुमराह ने साल 2013 में डेब्यू के बाद मुंबई के लिए खेले हैं सभी मैच
  • इस मुकाम पर पहुंचने वाले बुमराह हैं मुंबई के लिए खेलने वाले छठे खिलाड़ी

दुबई: टीम इंडिया के धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रविवार को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई इंडियन्स के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही अपने नाम एक व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर ली। 

बुमराह मुंबई इंडियन्स के लिए 100 मैच खेलने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले किरोन पोलार्ड(192*) रोहित शर्मा (169), हरभजन सिंह(158), लसिथ मलिंगा(139) और अंबाती रायुडू(136) मैच खेले हैं। इस सूची में अब बुमराह का नाम भी रविवार को जुड़ गया। 

बुमराह आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले 45वें खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने सभी मैच मुंबई इंडियन्स के लिए खेले हैं। पिछले आठ सीजन से वो मुंबई इंडियन्स के साथ हैं और टीम की सफलता में उनका अहम योगदान रहा है। बुमराह के डेब्यू के बाद से ही मुंबई ने आईपीएल में पांच खिताब अपने नाम किए हैं।
 
ऐसा रहा है आईपीएल में रिकॉर्ड 
रविवार को चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले आईपीएल में खेले 99 मैच में बुमराह ने 7.39 की इकोनॉमी और 24.14 के औसत से 115 विकेट हासिल किए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर 4 विकेट रहा। 

मुंबई इंडियन्स की टीम ने बुमराह को रविवार को चेन्नई के खिलाफ मुकाबले से पहले 100 नंबर वाली स्पेशल जर्सी भेंट की। ये जर्सी उन्हें जहीर खान ने अपने हाथों से दी। सभी खिलाड़ियों ने उन्हें इस मुकाम पर पहुंचने पर शुभकामनाएं दीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल