लाइव टीवी

IPL 2022: कौन सी टीम है विरोधियों को 'ढेर करने में शेर', कौन सबसे फिसड्डी

Updated Mar 20, 2022 | 07:40 IST

Mumbai Indians holds record of most Time Bowled out Opponents: जानिए कौन सी टीम आईपीएल के इतिहास में विरोधी टीमों को सबसे ज्यादा बार ढेर करने में सफल रही है।

Loading ...
एमएस धोनी और रोहित शर्मा( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • मुंबई और चेन्नई ने कुल 50 बार किया है विरोधियों को मुकाबले में ढेर
  • 20 ओवर के मुकाबलें में विरोधी गेंदबाजों के कहर के सामने टीमें टेक देती हैं घुटने
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम है इस मामले में सबसे फिस्डडी

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के आगाज में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। टूर्नामेंट के पंद्रहवें संस्करण में शिरकत करने जा रही सभी 10 टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं। 26 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में साल 2021 की विजेता रही चेन्नई सुपर किंग्स और उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। 

टूर्नामेंट के आगाज से पहले हर कोई टीमों से जुड़े कई तरह के रोचक आंकड़ों को टटोल रहा है जो पिछले 14 साल में बने हैं। ऐसा ही एक आंकड़ा आज हम आपके सामने लेकर आए हैं। ये आंकड़ा है विरोधी टीमों को ढेर करने से जुड़ा है। क्या आप जानते हैं कि आईपीएल के पिछले 14 साल के इतिहास में कौन सी टीम विरोधियों को ढेर करने में शेर साबित हुई है। 

मुंबई इंडियन है इस मामले में अव्वल, दूसरे पायदान पर है चेन्नई
विरोधी टीमों को 20 ओवर के आईपीएल मुकाबले में सबसे ज्यादा बार ढेर करने का रिकॉर्ड सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीतने वाले मुंबई इंडियन्स के नाम दर्ज है। साल 2008 से 2021 तक मुंबई ने सभी सीजन में शिरकत की है और विरोधी टीमों को 29 बार ढेर किया है। इस मामले में दूसरे पायदान पर 4 बार खिताबी जीत हासिल करने वाली एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स है। सीएसके ने 21 बार टूर्नामेंट में विरोधी टीमों के सभी 10 विकेट झटककर उन्हें धूल चाटने के लिए मजबूर किया है। 

तीसरे पायदान पर है आरसीबी और चौथे पर पंजाब
इस सूची में तीसरे पायदान पर विराट कोहली की आरसीबी रही है। आरसीबी ने 18 बार ये कारनामा 14 साल के इतिहास में किया है। वहीं चौथे पायदान पर काबिज पंजाब किंग्स की टीम 16 बार विरोधियों बल्लेबाजों का पारी में सूपड़ा साफ करने में सफल रही है। सरनाइजर्स हैदराबाद(15), राजस्थान रॉयल्स(15) साझा रूप से पांचवें पायदान पर हैं। केकेआर(14) सातवें और दिल्ली कैपिटल्स(13) आठवें पायदान पर है।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल