लाइव टीवी

युवा पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को बताया अपना आदर्श, कहा-उनके जैसा बनने की है ख्वाहिश

Updated Jun 19, 2020 | 12:25 IST

My role model is Rohit Sharma says Haider Ali: पाकिस्तान की टीम में पहली बार शामिल किए युवा बल्लेबाज हैदर अली ने हिटमैन रोहित शर्मा को अपना आदर्श बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Haider Ali
मुख्य बातें
  • पहली बार पाकिस्तानी टीम में मिली है हैदर अली को जगह
  • 19 वर्षीय ओपनर रोहित को मानते हैं अपना आदर्श
  • करियर में बनना चाहते हैं रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज

नई दिल्ली: एक दौर था जब भारत के खिलाड़ी पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को अपना आदर्श मानते थे और उनके नक्श-ए-कदम पर चलकर सफलता हासिल करना चाहते थे। लेकिन दो दशक में स्थितियां बदल गई हैं अब पाकिस्तान के युवा खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजों में अपना आदर्श देख रहे हैं। पाकिस्तान के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बाबर आजम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं। वहीं रोहित शर्मा को भी पाकिस्तान के कई युवा खिलाड़ी अपना आदर्श मानते हैं और उनके जैसा बनना चाहते हैं। 

ऐसे ही खिलाड़ी हैं इंग्लैंड दौरे के लिए पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किए गए पाकिस्तानी युवा खिलाड़ी हैदर अली। हैदर अली ने गुरुवार को कहा है कि रोहित शर्मा उनके आदर्श हैं और वो बतौर ओपनर उनके दिखाए रास्ते पर चलना चाहते हैं। हैदर अली के लिए पिछला सीजन बेहतरीन रहा था। उन्हें इसकी वजह से साल 2020-21 के उभरते खिलाड़ियों की अनुबंध सूची में पीसीबी ने शामिल किया है। वो पाकिस्तान के लिए खेलते हुए अंडर 19 क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुए थे। 

रोहित हैं मेरे रोल मॉडल
उनसे जब आदर्श के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, जहां तक रोल मॉडल की बात है तो मेरे लिए वो रोहित शर्मा हैं। मैं उन्हें बतौर खिलाड़ी बहुत पसंद करता हूं। मैं उनकी तरह अपनी टीम को आक्रामक शुरुआत देना चाहता हूं उनकी तरह गेंद गेंद की धुनाई करना चाहता हूं। वो तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं और तीनों ही फॉर्मेट के लिए खुल को आसानी से ढाल लेते हैं।'

बड़े स्कोर बनाने में हासिल है महारथ
हैदर अली ने आगे कहा,  उनके अंदर की ये बात मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। एक बार वो जब 50 रन के आंकड़े को पार कर लेते हैं तो 100 रन बनाने के बाद वो 150 या 200 रन के आंकड़े को पार करने की सोचते हैं। मैं भी ऐसा ही करना चाहता हूं। मैं जब मैदान पर जाउं तो बड़े स्कोर बनाने के बारे में सोचूं और उसे हासिल करने की कोशिश करूं। वो अपनी टीम के लिए मैच खत्म करते हैं सही मायनों में वो मैच विनर खिलाड़ी हैं।

साल 2007 में करियर की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा को धोनी ने साल 2013 में ओपनिंग करने का मौका दिया था। उसके बाद रोहित ने दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखा और उनके बल्ले से रनों की बाढ़ आनी शुरू हो गई। रोहित अबतक न केवल वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं। 
उनके नाम वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। पिछले साल इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए विश्व कप में उन्होंने रिकॉर्ड पांच शतक भी जड़े थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल