लाइव टीवी

ENG vs IND: नासिर हुसैन ने भारत की खामियां गिनाईं, इंग्लैंड की टीम को बताया जीत का ये फॉर्मूला

Updated Aug 23, 2021 | 19:53 IST

Nasser Hussain on India vs England 3rd test: टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने मेजबान टीम को भारतीय टीम की कमजोरियां बताते हुए जीत का फॉर्मूला बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नासिर हुसैन
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज - अब तीसरे टेस्ट मैच की बारी - हेडिंग्ले में खेला जाएगा मुकाबला
  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय क्रिकेट टीम की कमजोरियां गिनाईं
  • नासिर हुसैन ने इंग्लैंड के कप्तान व अन्य खिलाड़ियों को बताया जीता का फॉर्मूला

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने कहा है कि लॉर्डस में जीत के बावजूद भारतीय टीम में कई खामियां हैं, जो इंग्लैंड को याद रखनी होगी। हुसैन चाहते हैं कि इंग्लैंड बचे हुए तीनों टेस्ट मैच जीते। हुसैन ने डेली मेल के एक कॉलम में लिखा, भारतीय टीम में अभी भी कई खामियां है जो हेडिंग्ले में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को याद रखना चाहिए। अगर टीम में अभी जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड होते इस सीरीज को इंग्लैंड आसानी से जीत जाता पर उनके बिना भी बचे तीनों मैचों में इंग्लैंड जीत सकता है।

53 वर्षीय हुसैन ने कहा कि अगर वह रूट और कोच क्रिस सिल्वरवुड के स्थान पर होते, तो वह हेडिंग्ले में अनकैप्ड तेज गेंदबाज साकिब महमूद को चुनते। हुसैन ने कहा, अगर मैं जो रूट और सिल्वरवुड होता तो मैं अपनी सबसे मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप चुनता और महमूद को खेलाता। क्रेग ओवरटन नंबर आठ पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। महमूद एक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उनके पास थोड़ी अतिरिक्त गति भी है और उन्हें रिवर्स स्विंग भी मिलती, तो उन्हें डेब्यू कराना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी इस सीरीज को हर हाल में जीतने की जिद से सर्तक रहना होगा। हुसैन ने कहा, इंग्लैंड एक ऐसे लीडर के खिलाफ खेल रहा है जो इस सीरीज को जीतने के लिए अपनी पूरी शक्ति लगा देगा और यह सीरीज इंग्लैंड के लिए बहुत मुश्किल होने वाली है।

भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट बुधवार से लीड्स के हेडिंग्ले में शुरू होना है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल