लाइव टीवी

अब नासिर हुसैन ने बाबर आजम को बताया विराट और स्मिथ जैसा खिलाड़ी 

Updated Aug 06, 2020 | 11:34 IST

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन बाबर आजम की शानदार अर्धशतकीय पारी को देखकर बेहद प्रभावित हुए हैं और उन्होंने बाबर की जमकर तारीफ की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • बाबर आजम की पहले टेस्ट की पहली पारी को देखकर बेहद प्रभावित हुए नासिर हुसैन
  • कहा फेबुलस फोर बाबर के उदय से फेब फाइव में तब्दील हो गया है
  • महज 70 गेंद में बाबर ने मैनेचेस्टर टेस्ट के पहले दिन पूरा किया अर्धशतक

मैनचेस्टर: पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार शुरुआत करते हुए पहले टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक के साथ की है। बारिश से प्रभावित पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 2 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना लिए थे। बाबर आजम 69 और शान मसूद 46 रन बनाकर खेल रहे थे। 

इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद बाबर आजम की तुलना एक बार फिर विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे मौजूदा दौर के दिग्गज बल्लेबाजों से होने लगी है। इस बार ऐसा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कॉमेन्ट्रेटर नासिर हुसैन हैं। नासिर हुसैन ने बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा, यदि ये काम विराट कोहली ने किया होता तो हर कोई उसके बारे में बात कर रहा होता। लेकिन बाबर आजम ने ऐसा किया है तो कोई इस बारे में चर्चा नहीं कर रहा है। वो युवा और बेहतरीन खिलाड़ी है उसके पास भी हर तरह के शॉट हैं।'

फैब फोर हुआ फैब फाइव
हुसैन ने समीक्षकों को निशाने पर लेते हुए कहा, लोग फैब फोर( विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट) के बारे में चर्चा कर रहे हैं लेकिन अब ये फैब फाइव है और बाबर आजम उसका हिस्सा हैं। दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, हम जानते हैं कि हम एक बेहतरीन बल्लेबाज का सामना कर रहे हैं। 

70 गेंद में पूरा किया अर्धशतक
बाबर आजम जब बल्लेबाजी करने उतरे थे तब पाकिस्तान की टीम ने जल्दी जल्दी दो विकेट गंवा दिए थे। उस वक्त स्कोर 43 रन पर 2 विकेट था और कप्तान अजहर अली खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में बाबर आजम ने मोर्चा संभालते हुए टीम को शान मसूद के साथ मिलकर 100 रन के पार पहुंचा दिया। 70 गेंद पर 9 चौके की मदद से बाबर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अब टीम को उनसे बड़ी पारी की आशा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल