लाइव टीवी

पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स को लेकर कहे खास शब्द

Updated Jun 24, 2022 | 16:43 IST

Nasser Hussain on new English captain Ben Stokes: इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने अब सबसे लंबे प्रारूप में भी सुर्खियां बटोरना शुरू कर दिया है। उनको लेकर पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बेन स्टोक्स
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड - टेस्ट सीरीज
  • इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स की हो रही है चौतरफा तारीफ
  • पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने स्टोक्स को लेकर खास शब्द कहे

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय एक बदले हुए दौर से गुजर रही है। लगातार खराब प्रदर्शन के बाद अब नए कप्तान बेन स्टोक्स और नए कोच ब्रैंडन मैकुलम की अगुवाई में उनक टीम ने शानदार वापसी की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के बाद इस समय उनकी टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है और नए कप्तान की तारीफ हो रही है। ताजा तारीफ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन की तरफ से आई है जिन्होंने बेन स्टोक्स को लेकर खास शब्द कहे हैं।

नासिर हुसैन ने कहा है कि बेन स्टोक्स की कप्तानी के शुरुआती दिन हैं, लेकिन इस तथ्य को देखते हुए कि ऑलराउंडर को रेड-बॉल कप्तानी का कोई वास्तविक अनुभव नहीं था, फिर भी 31 वर्षीय खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतर कप्तानी की है। स्टोक्स और इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम ने जीत की साझेदारी की है, क्योंकि दोनों ने घरेलू टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई है।

हुसैन ने डेली मेल से कहा, "अभी शुरूआती दिन हैं लेकिन बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस श्रृंखला से पहले रेड-बॉल कप्तानी का कोई वास्तविक अनुभव नहीं था, लेकिन आप जो देख रहे हैं उससे प्रभावित होना चाहिए। इंग्लैंड की इस टीम को देखकर यह स्पष्ट है कि टीम का नेतृत्व कौन कर रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "कभी-कभी यह टीम द्वारा कप्तानी हो सकती है, कभी-कभी कप्तान के लिए बाहर से बहुत सारे इनपुट होते हैं लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट है कि कप्तानी कौन कर रहा है। स्टोक्स कप्तानी करते हुए अच्छे लग रहे हैं।"

ये भी पढ़ेंः न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए ऐसी है इंग्लैंड की टीम

हुसैन ने महसूस किया कि स्टोक्स की अपने खिलाड़ियों का समर्थन करने की क्षमता इंग्लैंड के टेस्ट में बड़ा बदलाव था। स्पिनर जैक लीच का उदाहरण देते हुए हुसैन ने कहा कि तीसरे टेस्ट के पहले दिन स्टोक्स ने उनका समर्थन किया।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल